होम / PM Modi US Visit जानिए आज किन-किन दिग्गजों से मिलेंगे पीएम मोदी

PM Modi US Visit जानिए आज किन-किन दिग्गजों से मिलेंगे पीएम मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 23, 2021, 7:27 am IST

इंडिया न्यूज वाशिंगटन :

PM Modi US Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार सुबह करीब साढ़े तीन बजे अमेरिका की राजधनी वाशिंगटन पहुंचे। आज वह वहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पहले दिन पीएम मोदी अपने आस्ट्रेलियाई समकक्ष स्काट मारिसन, भारतीय मूल की अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान भारत में काफी निवेश को लेकर करार करने की संभावना है।

मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भी वार्ता करेंगे। वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को भी संबोधित करेंगे। क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले, प्रधानमंत्री ने बुधवार को कहा कि उनकी यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान और आस्ट्रेलिया के साथ रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने का एक अवसर होगा।

PM Modi US Visit सबसे पहले इनसे होगी मुलाकात

सूत्रों के मुताबिक, मोदी सबसे पहले अमेरिका में दिग्गज कंपनियों के सीईओ क्वालकाम, एडोब, ब्लैकस्टोन, जनरल एटामिक्स और फर्स्ट सोलर आदि के साथ शामिल होंगे। यब बैठक भारतीय समय के मुताबिक शाम सात बजकर दस मिनट पर होगी।

PM Modi US Visit जानिए रात 11 बजे का पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी रात 11 बजे का आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन से मिलेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि मोदी कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री मारिसन से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं। दोनों नेता विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के दौरान कई मौकों पर मिल चुके हैं। मारिसन ने हाल ही में पीएम से फोन कर चीन से मुकाबले के लिए बनाए गए एयूकेयूएस गठबंधन के बारे में जानकारी दी थी।

PM Modi US Visit जो बाइडेन से मुलाकात कल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 24 सितंबर को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे। 20 जनवरी को बाइडेन के बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति पदभार संभालने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली व्यक्तिगत बैठक होगी। इसके बाद वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से उनके औपचारिक कार्यालय में मुलाकात करेंगे। दोनों पक्षों के हितों से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है।

Read More : PM Modi US Visit आज से पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर

Read More : PM Modi US Visit : कमला हैरिस व एप्पल के सीईओ से भी मिलेंगे प्रधानमंत्री

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT