होम / RBI Governor on Indian Economy: अर्थव्यवस्था पर बोले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था सही राह पर

RBI Governor on Indian Economy: अर्थव्यवस्था पर बोले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था सही राह पर

India News Editor • LAST UPDATED : November 16, 2021, 8:20 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
RBI Governor on Indian Economy: मंगलवार को आरबीआई यानी भारतीय रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास ने कहा है कि “भारतीय अर्थव्यवस्था सही राह पर आगे बढ़ रही है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत में महामारी के बाद के परिदृश्य में काफी तेज गति से आगे बढ़ने की क्षमता है। त्योहारी सीजन की वजह से मांग में जोरदार वापसी देखने को मिल रही है।”

पेट्रोल और डीजल के वैट में कटौती का निर्णय सही RBI Governor on Indian Economy

अपनी बात को जारी रखते हुए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि “केंद्र सरकार ने दिवाली से ऐन पहले पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती का जो निर्णय लिया वो निश्चित तौर पर सराहनीय है। केंद्र के निर्णय के बाद कई राज्य सरकारों द्वारा वैट में हालिया कटौती से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत मिली है। इस निर्णय के बाद लोगों की क्रय शक्ति बढ़ रही है, जो बदले में अतिरिक्त खपत के लिए जगह बनाएगी। गवर्नर ने आगे कहा है कि कंपनियों को अनुकूल वित्तीय स्थितियों के बीच क्षमता का विस्तार करने और रोजगार व निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।”

Read More: China becomes World Richest Nation अमेरिका को पछाड़ चीन बना दुनिया का सबसे अमीर देश

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT