Thursday, January 20, 2022
HomeKaam Ki BaatSalute India Army भारी बर्फ के बीच पैदल चलकर गर्भवती को पहुंचाया...

Salute India Army भारी बर्फ के बीच पैदल चलकर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल

इंडिया न्यूज, श्रीनगर :

Salute India Army जम्मू-कश्मीर से भारी बर्फबारी के बीच सेना के जज्बे की दो तस्वीरें सामने आई हैं। एक तस्वीर में जवान बर्फ की मोटी चादर के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं और दूसरी में भारी बर्फबारी के बीच जवान खुखरी डांस करते नजर आए।

गर्भवती को बर्फ के बीच अस्पताल ले जाने की घटना शोपियां जिले की है जहां महिला को रविवार सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई और खराब मौसम के बीच महिला के घर वालों के लिए उसे अस्पताल ले जाने की चुनौती खड़ी हो गई। इस बीच स्थानीय लोगों ने सेना से मदद मांगी। सूचना पाकर चिनार कोर की टीम ने जल्द मौके पर पहुंचकर स्ट्रेचर से गर्भवती को घर से बाहर निकाला और भारी बर्फबारी के बीच पैदल चलकर सकुशल अस्पताल पहुंचाया।

पहाड़ों में बारिश व बर्फबारी का सितम जारी, अब भी अलर्ट जारी (Salute India Army)

Haridwar, Jan 08 (ANI): Devotees offer prayers at Har Ki Pauri Ghat on a rainy day, in Haridwar on Saturday. (ANI Photo)

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार को भी बारिश व बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा और उत्तर भारत के अधिकतर मैदानी इलाकों, देश की राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और यूपी में लगातार सुबह से शाम तक बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार अभी मौसम खराब रहेगा और राहत के आसार नहीं हैं।

जम्मू-कश्मीर में आरेंज अलर्ट, उत्तराखंड में भी फिर हिमपात (Salute India Army)

Rajouri, Jan 09 (ANI): Mountains at Draj wrapped in a thick layer of snow as Jammu receives heavy snowfall, in Rajouri on Saturday. (ANI Photo)

भारतीय मौसम विभाग ने अब भी जम्मू-कश्मीर में बारिश व बर्फबारी का आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में रुक-रुककर बरसात होती रही। उधर के उत्तराखंड में भी ज्यादातर जगहों पर रविवार को भी बर्फबारी होती रही, जिससे पूरे राज्य में हड्डियां जमा देने वाली ठंड पड़ रही है।

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 22 साल का रिकॉर्ड (Salute India Army)

New Delhi, Jan 08 (ANI): Commuters travel through a waterlogged road amid heavy rainfall, in New Delhi on Saturday. (ANI photo)

दिल्ली में बारिश ने पिछले 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजधानी में जनवरी में शनिवार को सबसे ज्यादा 46.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले सात जनवरी, 1999 को 46 मिमी बारिश हुई थी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिल्ली में तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहेगा। आने वाले सप्ताह में तापमान गिरने की संभावना है। (Salute India Army)

Also Read :Weather India Update जम्मू-कश्मीर, शिमला, मनाली व उत्तराखंड से लेकर सिक्किम तक भारी बर्फबारी

Read More: Himachal Weather Forecast नवंबर में बर्फबारी के आसार नहीं

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE