होम / यूपी चुनावः MLC के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, दो सीटें RLD को देकर 33 अखिलेश ने अपने पास रखीं

यूपी चुनावः MLC के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, दो सीटें RLD को देकर 33 अखिलेश ने अपने पास रखीं

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 20, 2022, 10:57 pm IST

UP MLC Election 2022

इंडिया न्यूज़, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने रविवार को प्रथम व द्वितीय चरण के प्रत्याशियों की घोषणा की। इस लिस्ट में सपा ने दो सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार को जगह दी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने कुल 35 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें से 33 अपने पास रखा है।

UP MLC Election 2022
UP MLC Election 2022

सपा ने जिन दो सीटों को आरएलडी को दिया है उसमें मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकरण और बुलंदशहर सीट है। इसमें सपा ने रामपुर-बरेली से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, मुरादाबाद-बिजनौर से अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय मलिक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा हरदोई से सपा ने रजीउद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं सीतापुर से अरुणेश कुमार, लखनऊ-उन्नाव से सुनील कुमार सिंह, खीरी से अनुराग वर्मा, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति और प्रतापगढ़ से विजय बहादुर को टिकट दिया है।

Also Read: New Enthusiasm In Rajasthan BJP: उत्तर प्रदेश की भारी जीत ने राजस्थान बीजेपी में भरा जोश, वसुंधरा राजे के लिये बढ़ेंगी चुनौतियां

सपा ने बाराबंकी से राजेश कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं इलाहाबाद से वासुदेव को प्रत्याशी बनाया है। बांदा-हमीरपुर से आनंद कुमार त्रिपाठी पर पार्टी ने दांव लगाया है। इसके अलावा बहराइच से अमर, गाजीपुर से भोलानाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार, वाराणसी से उमेश, मीरजापुर-सोनभद्र से रमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी ने भी अपने 30 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि यूपी के उच्च सदन में सपा सबसे बड़ी पार्टी है। 100 सदस्यों वाली विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के 48 सदस्य हैं। वहीं भाजपा के पास 36 संख्या बल है। यूपी के विधान परिषद चुनाव के लिए 15 मार्च से 21 मार्च तक नामांकन की प्रक्रिया होगी। इन सीटों पर 9 अप्रैल को मतदान संपन्न होगा। वहीं परिणाम 12 अप्रैल को आएंगे।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद अब विधान परिषद के चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। वहीं सपा से पहले एमएलसी चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 30 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
Mumbai Airport: करोड़ों के हीरे नूडल्स में मिले, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री गिरफ्तार – India News
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के पसमांदा पर दिये बयान पर मुस्लिमों ने कही यह बड़ी बात, जानें क्या बोले
ADVERTISEMENT