होम / What Are The Things A New Mother Should Know 3 चीजें जो हर नई मां को पता होनी चाहिए

What Are The Things A New Mother Should Know 3 चीजें जो हर नई मां को पता होनी चाहिए

Mukta • LAST UPDATED : November 18, 2021, 3:25 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
What Are The Things A New Mother Should Know  रातों की नींद हराम, खाना छोड़ देना, एक दिनचर्या जो टॉस के लिए चली गई है, मातृत्व कुछ भी सामान्य हो सकता है, खासकर नई माताओं के लिए। यह चुनौतीपूर्ण चरण अफसोस, निराशा, क्रोध और बेचैनी की भावना पैदा कर सकता है।

हालांकि, यह सब अस्थायी है, लेकिन जो नहीं है वह है अपने बच्चे के लिए आपका कभी न खत्म होने वाला प्यार। यहां कुछ चीजें हैं जो नई माताओं को पता होनी चाहिए और हमेशा ध्यान में रखना चाहिए, ताकि चरण को आराम से पार किया जा सके।

सारी परेशानी और दर्द सदा के लिए नहीं होते (What Are The Things A New Mother Should Know)

मातृत्व निश्चित रूप से आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है, नई माताओं को याद रखना चाहिए कि यह सब अस्थायी है यह सदा के लिए नहीं होते। यह आमतौर पर शुरूआती महीनों या मातृत्व के वर्षों में होता है कि माताएं अभिभूत महसूस कर सकती हैं।

हालांकि, जैसे-जैसे समय बीतता है और आप चरण में समायोजित हो जाते हैं, आप महसूस करेंगे कि चरण की सुंदरता की तुलना में सभी दर्द लगभग शून्य थे। इसलिए, धैर्य रखें, उन विशेषज्ञों या दोस्तों से मदद लें जिनके बच्चे हैं, और अपना मन बनाएं कि आप इसके माध्यम से आगे बढ़ेंगे।

कुछ भी ज्यादा मत करो (What Are The Things A New Mother Should Know)

कई नई माताएं अत्यधिक स्वामित्व वाली हो जाती हैं। वह इंटरनेट पर कई ऐसे लेख, और नवजात शिशु की देखभाल के बारे में ढेर सारी सलाहें लेकर अपने आपको वह सब कुछ करने के लिए मजबूर कर सकती हैं जो आप कर सकते हैं। हालाँकि, जब नवजात शिशुओं की बात आती है तो कुछ भी ज्यादा न करें। बस अपने डॉक्टर के शब्दों, या सदियों पुराने घरेलू उपचारों पर अमल करें।

परफेक्ट बनने की कोशिश न करें (What Are The Things A New Mother Should Know)

कुछ गलतियाँ करना और उनसे सीखना ठीक है। इक्का-दुक्का मातृत्व के लिए कोई जादू की किताब नहीं है। यह नौकरी की बात पर एक सीख है। पूर्णता की खोज में मत बनो, क्योंकि इस तरह आपको थकावट, चिंता और तनाव के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। इसलिए आप अपना संयम बनाए रखें।

भले ही आप गलती कर रहे हों, अपने आप को इसके बारे में बुरा महसूस न करने की स्वतंत्रता दें, लेकिन सीखें और आगे बढ़ें। और शायद यही हर माँ आपको बताएगी। इसलिए, शांत रहें और याद रखें कि आप हमेशा अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा करेंगे और सोचेंगे।

(What Are The Things A New Mother Should Know)

Read Also : Viral Video Of Katrina Kaif Spotted At Airport

Read Also : Sapna Choudhary हरियाणवी डांसर का विवादों से पुराना नाता

Read More : Lucknow Court Action सपना चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट

Read More : Sapna Choudhary New Song ‘पतली कमर’ को रिलीज होते मिले लाखों व्यूज

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT