Saturday, November 27, 2021
HomeKaam Ki BattRajasthan Politics आज शाम चार बजे 15 मंत्री लेंगे शपथ

Rajasthan Politics आज शाम चार बजे 15 मंत्री लेंगे शपथ

इंडिया न्यूज जयपुर :

Rajasthan Politics राजस्थान सरकार में आज 15 मंत्री शपथ लेंगे। इनमें 11 कैबिनेट और चार राज्य मंत्री होंगे। गौरतलब है कि कल शाम कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत कैबिनेट के सभी मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए थे। आज राज्यपाल कलराज मिश्र 15 मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे । शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे होगा।

Rajasthan Politics गहलोत व पायलट में अरसे से चल रही थी खींचतान

बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री Ashok Gehlot व पूर्व उपमुख्यमंत्री Sachin Pilot में अरसे से खींचतान चल रही थी और इसी को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल को मंजूरी दी थी। इसके अलावा राजस्थान में वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव भी होने हैं इसी को ध्यान में रखकर शायद मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को जगह दी जाएगी।

Rajasthan Politics शुक्रवार से शनिवार तक चला बैठकों का दौर

मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों को लेकर मुश्किल से रजामंद हुई है। शुक्रवार रात जयपुर पहुंचे पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन और गहलोत के बीच शनिवार शाम तक चार बार बैठकेंं हुईं । अंतिम बैठक शनिवार शाम पांच बजे हुई, जिसमें मंत्री बनने वालों की सूची को अंतिम रूप दिया गया। सीएम गहलोत ने मंत्री बनाने के लिए खुद की पसंद के नामों की सूची माकन को सौंप दी थी। सूत्रों के अनुसार उन्होंने माकन से कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जो फैसला करेंगे, वह उन्हें मंजूर होगा। इस बीच गहलोत ने यह भी कहा कि किसकी लाटरी लगने वाली है, यह खुद मुझे भी नहीं पता है।

Rajasthan Politics जानिए क्या कहती है ओएसडी की ताजा सूची

सीएम गहलोत के ओएसडी द्वारा कल रात जारी की सूची के अनुसार हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा ,शकुंतला रावत और गोविंद राम मेघवाल कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे । मौजूदा राज्यमंत्री ममता भूपेश,भजनलाल जाटव और टीकाराम जुली को कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है। इसी तरह श्रीमती जाहिदा,बृजेंद्र ओला,मुरारी मीणा और राजेंद्र गुढ़ा राज्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे ।

Rajasthan Politics जानिए पायलट खेमे के किन लोगों की लग रही लॉटरी

ओएसडी की सूची के मुताबिक हेमाराम चौधरी, विश्वेंद्र सिंह,रमेश मीणा,मुरारी मीणा और बृजेंद्र ओला पायलट समर्थक हैं। शेष गहलोत खेमे के हैं। आधा दर्जन विधायकों को संसदीय सचिव और विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जाएगा ।

Read More : Rajasthan Cabinet Reshuffle LIVE Updates कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत कैबिनेट के सभी मंत्रियों के इस्तीफे लिए

Also Read : Priyanka Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE