होम / मौत के बाद जिंदा हुआ व्यक्ति, बताया अपने मरने के बाद की कहानी, जानिए पुरा मामला

मौत के बाद जिंदा हुआ व्यक्ति, बताया अपने मरने के बाद की कहानी, जानिए पुरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 25, 2023, 2:50 am IST

इंडिया न्यूज:(person alive after death)हम सब जानते हैं कि मौत हमारे जीवन का अंत हैं। मरने के बाद कोई वापस जिंदा नही आ सकता हैं, क्योंकि जीवन इंशान को सिर्फ एक बार ही मिलता हैं, बार बार नही। लेकिन अगर हम कहें की मरने के बाद भी दोबारा जीवन मिल जाता हैं, तो आप नही मानेंगे लेकिन ऐसा हुआ हैं। अमेरिका से एक चौका देने वाला मामला सामने आया हैं। जिसमें एक इंशान की मौत हार्ट अटैक से हो चुकी थी और डॉक्‍टरों ने भी उसे क्‍ल‍िन‍िकली डेड घोषित कर दिया था। पर कुछ ही देर में वह फिर से जिंदा हो गया। तो आइये जानते हैं इस मामले की पूरी जानकारी ।

  • क्या हैं पूरा मामला?
  • केविन- मेरी आत्‍मा मेरे शरीर में थी ही नहीं

क्या हैं पूरा मामला?

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि 55 साल का एक शख्स जिसका नाम केविन था। केविन को 2021 की गर्मियों में पानी की अध‍िकता के कारण पैरों में सूजन हो गयी थी और डॉक्‍टरों का कहना था कि ने उनके शरीर में तीन जगह दो वाल्‍व में भी समस्‍या है। सर्जरी हुई लेकिन समस्‍या कम की बजाय ज्यादा बढ़ गया जिससे उन्हें काफी ज्यादा दर्द होता था और एक दिन पैरों से खून बहने लगा। महज कुछ घंटों में दो लीटर से ज्‍यादा खून निकल चुका था। हार्ट अटैक की वजह से उसके बाद कुछ ही देर में उनकी मृत्यु भी हो गई। आख‍िर में क्‍ल‍िनिकली द्वारा उन्हें डेड घोषित कर दिया गया। लेकिन कुछ ही समय बाद उनका दिल अचानक से धड़कने लगा। यह एक चमत्‍कार की तरह था। क्‍योंकि डॉक्‍टरों को भी इस पर भरोसा नहीं हो पाया की आखिर ये कैसे जिंदा हो गया। तभी से डॉक्टरों ने केविन को “द मिरेकल मैन” बुलाने लगे।

केविन- मेरी आत्‍मा मेरे शरीर में थी ही नहीं

केविन की मौत तो हो गयी थी लेकिन उनके मृत्‍यु के बाद क्या- क्या उनके साथ हुआ उन्हें सब हैं। एक मीडिया से उन्होंने बताया कि मैं आत्‍मा के साथ चला गया था। मेरी आत्‍मा मेरे शरीर में थी ही नहीं। मैं अपने शरीर को नहीं देख पा रहा था। ऐसा लग रहा था मानो मेरी आत्मा किसी और के हाथ में हो। लेकिन मेरे साथ जो भी हुआ मैं उसे देख पा रहा था। वहां काफी शांत‍ि थी। अचानक फिर लगा कि मैं सो रहा हूं और मेरे शरीर से खून बहना बंद हो गया है फिर, मुझे लग रहा था कि यह मेरे मरने का समय नहीं है और जब नींद से मैं जगा तो देखा डॉक्‍टर मेरे पास थे। मेरी धड़कन चल रही थी और काफी शांति लग रही थी। बता दें कि केविन करीब एक साल बाद वे अपने घर लौटे हैं।

ये भी पढ़े:- वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद के नॉमिनी अजय बंगा कोरोना पॉजिटिव, PM मोदी से होनी थी मुलाकात

लेटेस्ट खबरें