होम / DK Shivakumar: डिप्टी सीएम बनने के लिए कैसे माने डीके शिवकुमार? गांधी परिवार के लिए त्याग दी…

DK Shivakumar: डिप्टी सीएम बनने के लिए कैसे माने डीके शिवकुमार? गांधी परिवार के लिए त्याग दी…

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 18, 2023, 2:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), DK Shivakumar: सीएम का दौड़ के बाद कांग्रेस ने कर्नाटक सीएम को लेकर फैसला कर लिया है। राज्य में मुख्यमंत्री का पद सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को मिला है। दूसरी तरफ डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। हालांकि, डीके शिवकुमार को मनाने में कांग्रेस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। खबरें की माने तो डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद लेने का तैयार नहीं थे लेकिन भारी मन के साथ उन्होंने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया है।

डीके शिवकुमार को मिला ये ऑफर

सीएम की कुर्सी के लिए अड़े डीके को महत्वपूर्ण मंत्रालय के साथ डिप्टी सीएम का ऑफर दिया गया ताकि सरकार पर उनकी भी छाप बनी रहे। यहां तक की आधे कार्यकाल के बाद मुख्यमंत्री बनाने का भरोसा भी दिया गया। इसके बाद भी डीके शिवकुमार तैयार नहीं हो रहे थे लेकिन सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद उन्हें तैयार होना पड़ा। खबरें तो ये भी है कि डीके ने कहा कि उन्होंने गांधी परिवार और पार्टी के लिए कुर्सी का त्याग किया है।

नहीं मान रहे थे डीके

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बातचीत के बाद सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री के लिए और डीके शिवकुमार का नाम डिप्टी सीएम के तय किया था। कांग्रेस में इस डील पर सहमति हो चुकी थी लेकिन डीके शिवकुमार की जिद्द की वजह से मामला अटक रहा था।

ये भी पढ़ें- Earth Temperature: पांच साल में पिघल जाएंगे धरती के सारे बर्फ? गलोबल वार्मिंग पर सबसे खतरनाक चेतावनी जारी

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT