होम / Karnataka CM Oath ceremony: "दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक…पांच वादे बन जाएंगे कानून"

Karnataka CM Oath ceremony: "दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक…पांच वादे बन जाएंगे कानून"

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 20, 2023, 2:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Karnataka CM oath ceremony,बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद और कई दिनों तक चली मंथन के बाद आज शपथ ग्रहण कराया गया। ऐसे में अब सिद्धारमैया कर्नाटक के  30वें मुख्यमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर सिद्धरमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोगों को संबोधीत करते हुए कहा कि एक दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक होगी। उसमें हमारे जो पांच वादे हैं वे कानून बन जाएंगे। हम जो कहते हैं हम कर दिखाते हैं।

कर्नाटक में लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा “हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती। नफरत के बाज़ार में कर्नाटक में लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है।कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है। मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती। इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई।”

शपथ ग्रहण समारोह में दिखें ये बड़े चेहरे 

बेगलुरु में हो रहे राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार,कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जु खड़गे, कर्नाटक के मनोनित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए।

ये भी पढ़ें –  Karnataka Deputy CM oath ceremony: शपथ ग्रहण कर डी.के. शिवकुमार बने कर्नाटक के नए उपमुख्यमंत्री, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का किया स्वागत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT