होम / Karnataka Next Chief Minister: सिद्धारमैया या डी.के. शिवकुमार कौन होगा कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री? घर के बाहर लगा पोस्टर

Karnataka Next Chief Minister: सिद्धारमैया या डी.के. शिवकुमार कौन होगा कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री? घर के बाहर लगा पोस्टर

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 14, 2023, 10:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Karnataka Next Chief Minister,कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65, जेडीएस ने 19 और अन्य ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे  में अब इस बात को लेकर सियासत गर्म हो रही है कि आखिर कर्नाटक की बागडोर किसके हाथों में सौपी जाएगी। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमारइन दो नामों की चर्चाएं तेज हैं। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाया है। ऐसे में आज सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार के घर के आगे उनके सपर्थकों के द्वारा पोस्टर लगाया गया है जिसमें उन्हें कर्नाटक का आगला सीएम बताया जा रहा है।

बता दें पहले सिद्धरमैया और डी.के. शिवकुमार दोनों नेताओं के आवास के सामने उनके समर्थकों के द्वारा पोस्टर लगाया गया है और दोनो ही नेताओं को उनके – उनके समर्थकों के द्वारा कर्नाटक का अगला सीएम बताया गया है। ऐसे में कर्नाटक की आम जनता के साथ – साथ अन्य लोग भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर कांग्रेस आलाकमान कर्नाटक के कुर्सी पर बैठाकर किसका राजतीलक करेगी। हलांकि इस बात का निर्णय भी जल्द ही होगा।

बता दें  75 साल के सिद्धरमैया 2013 से 2018 तक मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की बागडोर संभाल चुके हैं। 2013 में खरगे को पछाड़ते हुए सिद्धरमैया मुख्यमंत्री बने थे। सिद्धरमैया कुरुबा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और यह समुदाय राज्य में तीसरी सबसे बड़ी आबादी है। सिद्धारमैया के सरकार चलाने के अनुभव को देखते हुए उनका पलड़ा भारी माना जा रहा है। सिद्धारमैया ने नीति निर्माण और घोषणापत्र के वादों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें – Karnataka Election Results 2023: जानें कर्नाटक में किस इलाके में किसे मिलीं कितनी सीटें 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT