Friday, October 22, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशनKarva Chauth Special Eye Makeup Tips छोटी आंखों को बड़ा और आकर्षक...

Karva Chauth Special Eye Makeup Tips छोटी आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाएंगे ये मेकअप ट्रिक्स

Karva Chauth Special Eye Makeup Tips  हर महिला का सपना होता है कि वह हर पार्टी में कुछ अलग दिखे। उसके लिए वह मंहगे-मंहगे प्रोडक्टस खरीदती है। जैसे क्रीम, आईलाइनर, आईसैडो, मशकारा इत्यादि। आंखों के मेकअप के लिए महिलाएं अक्सर काफी समय लगा देती हैं, क्योंकि बड़ी खुली आंखें किसी भी महिला को

सुंदर और आकर्षक बनाती हैं। लेकिन नेचुरली हर किसी के पास ये आंखें नहीं हो सकती हैं। आंखों को बड़ा दिखाने के अपने इस सपने को पूरा करने के लिए आप कुछ मेकअप टिप्स को आजमा सकती हैं।

कंसीलर का करें यूज (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips )

आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए आप कंसीलर का यूज भी कर सकती हैं। अमूमन महिलाओं की आंखों का इनर और आउटर कॉर्नर डार्क होता है। अगर आप कंसीलर की मदद से इन दोनों कॉर्नर को थोड़ा लाइट कर देंगी तो आपकी आंखें बड़ी दिखने लगेंगी। ऐसा करने के बाद आप आईलाइनर और काजल भी आंखों में लगा सकती हैं। यह आपकी आंखों के शेप को डिफाइन करेंगे।

आई लैशेज को कर्ल करें (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips)

हम में से कई महिलाएं आई लैशेज को कर्ल करने और सीधे मस्कारा लगाने को नजरअंदाज कर देती हैं। लेकिन आई लैशेज को कर्लिंग करने से आंखों को चौड़ा करने में मदद मिलती है और वे बड़ी दिखती हैं।

निचली पलकों पर न्यूड या नेचुरल कलर का आईलाइनर लगाएं (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips )

हम सभी जानती हैं कि आईलाइनर आंखों को डिफाइन करता है लेकिन आंखों को बड़ा दिखाने के लिए निचली पलकों पर न्यूड या नेचुरल कलर का आईलाइनर लगाएं।

आईब्रोज (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips)

आईब्रोज एक ऐसी विशेषता है जो आंखों को बड़ा या छोटा दिखा सकती है। हम में से कुछ महिलाएं आइब्रो को ब्रश करती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि उन्हें ऊपर की ओर ब्रश करके आंखों को बड़ा बनाया जा सकता है।

काजल (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips)

हम सभी जानते हैं कि मस्कारा पलकों में वॉल्यूम जोड़ता है और उन्हें आकर्षक बनाता है। लेकिन लंबे काजल का चुनाव करने से आईब्रोज लंबी दिखने में मदद मिलती है और इससे आंखें बड़ी दिखती हैं।

हाइलाइटर्स (Karva Chauth Special Eye Makeup Tips)

अमूमन महिलाएं यही समझती हैं कि हाइलाइटर्स का यूज केवल चीकबोंस को उभारने के लिए किया जाता है। आप आंखों को बड़ा दिखाने के लिए भी हाइलाइटर्स का यूज कर सकती हैं। हाइलाइटर्स का यूज आप आईब्रो बोन और आंखों के इनर कॉर्नर पर करें, इससे आपकी आंखों को बोल्ड लुक मिलेगा।

(Karva Chauth Special Eye Makeup Tips)

 
 

Also Read : Teclast T50 Tablet हुआ लॉन्च, जानिए क्या है ख़ास

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE