होम / Kerala Politics: केरल में समराग्नि यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता भूले राष्ट्रगान, सभा में सचिन पायलट भी थे मौजूद

Kerala Politics: केरल में समराग्नि यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता भूले राष्ट्रगान, सभा में सचिन पायलट भी थे मौजूद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 1, 2024, 1:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Kerala Politics: केरल कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित समराग्नि यात्रा की समापन बैठक में गलत राष्ट्रगान पढ़ा गया। इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सांसद सुरेश ने राष्ट्रगान को गलत तरीके से गाने के लिए तिरुवनंतपुरम डीसीसी अध्यक्ष पालोडु रवि को जिम्मेदार ठहराया। दरअसल, समापन समारोह के बाद राष्ट्रगान गाने आए पालोडु रवि पहली पंक्ति में जगह बनाने से चूक गए। गलती का एहसास होते ही विधायक टी। सिद्धिक ने माइक पकड़ लिया और कहा ‘सीडी वहीं रखूंगा’ और माइक रवि को बांट दिया। आख़िरकार एक महिला नेता आईं और राष्ट्रगान गाकर बैठक ख़त्म की।

मंच पर सचिन पायलट भी थे मौजूद

कांग्रेस समराग्नि यात्रा की समापन सभा में पालोडु रवि राष्ट्रगान गाने के लिए माइक पर आए और लोगों से खड़े होने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रगान गाना शुरू किया। उन्होंने “जनगण मंगल दिवस…” के साथ गलत शुरुआत की, उनके बगल में खड़े विधायक टी। सिद्धिक ने तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त की और रवि को एक तरफ ले गए और माइक पकड़ लिया। हालाँकि, जब रवि ने राष्ट्रगान बजाया, तब मंच पर सचिन पायलट और अन्य प्रमुख नेता मौजूद थे। सोशल मीडिया पर लोगों ने कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाते हुए उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और कहा कि कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रगान तक नहीं आता।

समापन बैठक से जल्दी लौट आये कार्यकर्ता

आखिरी दिन समराग्नि मंच पर सांसद एंटनी ने के सुधाकरन की जगह बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन का स्वागत किया। केपीसीसी अध्यक्ष के। सुधाकरन ने इस बात पर नाराजगी जताई कि समराग्नि यात्रा की समापन बैठक में भाग लेने आए कार्यकर्ता जल्दी लौट गए। सुधाकरन इस बात से नाराज थे कि जब केपीसीसी अध्यक्ष बोलने वाले थे तो विधानसभा का फर्श खाली था। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जुटाने में पार्टी नेताओं की ढिलाई पर गुस्सा जताया। ‘अगर आपको पूरा भाषण नहीं सुनना था तो आए ही क्यों, लाखों खर्च कर कार्यक्रम क्यों आयोजित किया। सुधाकरन ने गुस्सा होते हुए कहा कि बैठकें बहुत धूमधाम से होती हैं और कुर्सियां पहले खाली कर दी जाती हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.