Tuesday, October 19, 2021
Homeउत्तर प्रदेशLakhimpur Kheri violence : अंकित दास का सरेंडर, एसआईटी को थी तलाश

Lakhimpur Kheri violence : अंकित दास का सरेंडर, एसआईटी को थी तलाश

Lakhimpur Kheri violence Ankit Das surrenders, SIT was looking for

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Lakhimpur Kheri violence : लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हिंसा में आरोपी अंकित दास ने एसआईटी को समर्पण कर दिया। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस अंकित दास की तलाश कर रही थी। रविवार को भी लखनऊ के पुराना किला मोहल्ले में एसआईटी ने अंकित दास के घर पर दबिश दी थी। लेकिन, उसका पता नहीं चला था. इसी बीच अंकित दास ने कोर्ट के सामने सरेंडर करने की इच्छा जाहिर की थी। एसआईटी लगातार अंकित दास को तलाश रही थी। अब, उसने भी सरेंडर कर दिया है।

वकीलों भी लाया था साथ (Lakhimpur Kheri violence)

वकीलों के साथ अंकित दास सरेंडर करने के लिए पहुंचा था। उसके साथ गनर लतीफ भी मौजूद था। पुलिस का कहना है कि लखीमपुर खीरी हिंसा में शामिल फॉर्च्यूनर अंकित दास की थी। लखीमपुर खीरी हिंसा में तीन गाड़ियों के शामिल होने की बात कही गई थी। इसमें थार गाड़ी के अलावा फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो थे. थार से चार किसानों को कुचलने के बाद वहां मौजूद लोगों की भीड़ आक्रोशित हो गई थी। भीड़ ने थार और फॉर्च्यूनर को आग लगा दिया था. स्कॉर्पियो चालक फरार हो गया था।

Read Also : Japanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

केंद्रीय मंत्री अखिलेश का भतीजा है आरोपी (Lakhimpur Kheri violence)

लखीमपुर हिंसा में आरोपी अंकित दास, कांग्रेस के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे हैं. अखिलेश दास उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते थे। समय गुजरने के बाद उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया था। मनमोहन सिंह सरकार में अखिलेश दास ने इस्पात राज्यमंत्री के पद पर काम किया था। अखिलेश दास का अप्रैल 2017 में निधन हो गया था. वो यूपी के काफी सीनियर नेता थे।

 Also Read : Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब में आम आदमी पार्टी की बनेगी सरकार : Arvind Kejriwal

 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE