Thursday, October 21, 2021
HomeनेशनलLakhimpur Violence : यूपी सरकार को पड़ी लताड़

Lakhimpur Violence : यूपी सरकार को पड़ी लताड़

Lakhimpur Violence The UP Government Was Reprimanded

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने जांच पर जताई नाराजगी
कहा- आपके अब तक के एक्शन से हम संतुष्ट नहीं
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Lakhimpur Violence : बीते रविवार को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों की भाजपा नेताओं की गाड़ी से कुचले जाने के बाद हुई मौत से पूरे देश के किसानों में रोष है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में भी केस की सुनवाई शुरू हो चुकी है। गुरुवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यूपी सरकार व पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। वहीं शुक्रवार को जब दोबारा केस की सुनवाई शुरू हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार और पुलिस को  केस की जांच को लेकर चल रहे रवैये पर नाराजगी जाहिर की। यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ रहे हरीश साल्वे ने अदालत को बताया है कि आरोपी आशीष मिश्रा कल सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश होगा। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई और कहा कि वह अब तक के एक्शन से संतुष्ट नहीं है।

Indias Richest Women In 2021 भारत की अमीर महिलाओं की लिस्ट

Lakhimpur Violence : अब तक चली सुनवाई के अहम बिंदू

  •  सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि जब मौत या बंदूक की गोली से घायल होने का गंभीर आरोप है तो क्या इस देश में आरोपियों के साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाएगा?
  • यूपी सरकार की ओर से पेश वकील हरीश साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आशीष मिश्रा को नोटिस दिया गया है और वह कल सुबह 11 बजे पेश होगा। उन्होंने कहा कि आशीष मिश्रा को निशाना बनाया जा रहा है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि क्या बाकी आरोपियों के साथ बी यही रवैया रहता है? कोर्ट ने कहा कि आरोप बहुत ही गंभीर हैं।
  •  लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से हरीश साल्वे ने कहा कि अगर व्यक्ति क्राइम ब्रांच के सामने नहीं आता है, तो कानून की सख्ती का सहारा लिया जाएगा। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या यूपी सरकार अन्य आरोपियों के साथ भी नोटिस भेजने जैसा व्यवहार करती है।

    Also Read : Covid-19 : भारत के लिए आई राहत भरी खबर

    Also Read: Ranjit Murder Case : डेरामुखी दोषी करार

    Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE