होम / स्टर्लाइज़ ब्लेड नहीं मिला तो डॉक्टर ने फल काटने वाली चाकू से खोल दी मरीज की छाती, मरीज के साथ जो हुआ उसे सुनकर कांप जाएंगी रूह

स्टर्लाइज़ ब्लेड नहीं मिला तो डॉक्टर ने फल काटने वाली चाकू से खोल दी मरीज की छाती, मरीज के साथ जो हुआ उसे सुनकर कांप जाएंगी रूह

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 4:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Doctor Operation With Foldable Knife: डॉक्टर को हमारे समाज में भगवान का दर्जा दिया गया है। क्योंकि वो लोगों की जिंदगी बचाते हैं। हमें कोई भी समस्या होती है, हम डॉक्टर्स के पास पहुँच जाते हैं। कहते हैं कि बीमारी में डॉक्टर के पास जाते ही आधी बीमारी दूर हो जाती है। जब कोई भी मरीज डॉक्टरों के पास जाता है तो वो अपने आप सुरक्षित मानता है, लेकिन सोचिये अगर डॉक्टर्स आपकी जिंदगी से खिलवाड़ करने लगे तो आपका क्या होगा, कभी सोचा है आपने। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताएंगे, जहां डॉक्टर ने मरीज की कॉम्प्लेक्स सर्जरी को भी इतना कैजुअल ले लिया कि साथी डॉक्टरों की सांसें अटक गई।

क्या है पूरा मामला?

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला ब्राइटन में मौजूद Royal Sussex Hospital का है। यहां पर एक डॉक्टर अपने मरीज का ऑपरेशन करने जा रहा था। उसे वहां पर स्टर्लाइज़ ब्लेड नहीं मिला तो उसने अपने उसी स्विस नाइफ से मरीज की छाती का ऑपरेशन कर दिया, जिसका इस्तेमाल वो अपने लंच में फल काटने के लिए करता था। हम सभी के पास ऐसा फोल्डेबल चाकू होता ही है, लेकिन आपने कभी ऐसा किस्सा नहीं सुना होगा कि फल काटने वाले चाकू से डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन कर दिया। 

ना गेहुं ना धान…नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ, रहस्य जान आप हो जाएंगे हैरान

ये देखकर अन्य साथी डॉक्टर भी रह गए सन्न 

जब ये ऑपरेशन किया जा रहा था तब प्रोफेसर Graeme Poston भी वहीं पर मौजूद थे। उन्होंने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, वो ये देखकर चौंक गए क्योंकि पेननाइफ भी स्टर्लाइज़ नहीं होता और ये उपकरण ऑपरेशन करने वाला नहीं है। उन्होंने बताया कि किसी तरह से मरीज की जान बच पाई लेकिन बाद में जब डॉक्टर के साथियों ने ये बात बताई तो हॉस्पिटल के सभी लोग दंग रह गए। अस्पताल की तरफ से बताया गया कि ये एमरजेंसी का केस था, ऐसे में डॉक्टर ने स्विस चाकू से ही सर्जरी कर दी, लेकिन ये इसे तरीका नहीं कहा जा सकता है।

Bangladesh में इस बार नहीं मनाई जाएगी दुर्गा पूजा! मुर्तियों के साथ तोड़फोड़, बड़ा दगाबाज निकला बांग्लादेश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.