होम / इस जगह पर दबा था सदियों पुराना खजाना, खोदने वाले की चमक गई किस्मत, आंखें फाड़-फाड़ कर Video देख रहे लोग

इस जगह पर दबा था सदियों पुराना खजाना, खोदने वाले की चमक गई किस्मत, आंखें फाड़-फाड़ कर Video देख रहे लोग

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 4:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Treasure hunt Viral Video : पहले जमाने में राजा-महाराजा लोग सोने-चांदी को बांकियों से छुपाने के लिए जमीन के अंदर गाढ़ देते थे। आज भी दुनिया भर में कई प्राचीन ऐतिहासिक धरोहरों को इसी तरह खोजा जा रहा है। भारत में भी अलग-अलग हिस्सों में आर्कियोलॉजिस्ट की टीम अक्सर जमीन की खुदाई करती रहती है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां पर एक शख्स को खुदाई करते समय जमीन से खजाना मिल जाता है। इसके बाद उस शख्स की किस्मत चमक जाती है।

वायरल वीडियो का क्या है सच

‘Treasure hunt’ के कैप्शन के साथ वायरल वीडियो को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो उसमें एक शख्स छोटी सी कन्नी लेकर जमीन में खुदाई कर रहा है। इसी दौरान उसे वहां पर एक घड़ा मिल जाता है। देखने पर घड़ा काफी पुराना दिखाई दे रहा है। मिट्टी में धसे होने की वजह से शख्स को उसे निकालने में काफी मेहनत करनी पढ़ी। लेकिन उसने हार नहीं मानी। ये सब कुछ उस शख्स के हेलमेट में लगे गोप्रो कैमरे में केद हो गया। इकसे बाद जैसे ही शख्स ने घड़ा बाहर निकाला वैसे ही उसे घड़े के अंदर प्राचीन समय के सिक्के दिखाई देने लगते हैं।सिक्कों के अलावा और चीजें वीडियो में देखी जा सकती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Treasure hunter (@gooldseeker)

 लाखों लोग देख चुकें हैं वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @gooldseeker ने शेयर किया है। अब तक इस वीडियो को 2 लाख के करीब यूजर देख चुके हैं। वहीं खजाने की वजह से वीडियो जमकर शेयर और लाइक किया जा रहा है। इसके अलावा लोग जमकर वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं। फिलहाल अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि ये वीडियो कहा का है। वहीं जो सिक्के उस शख्स को मिले हैं, वो ओरिजिनल है भी कि नहीं इस को लेकर भी विश्वास करना मुश्किल है।

विदेश तबाही लपेट कर अंतरिक्ष से आ रहा है ‘राक्षस’? थर-थर कांप रही है पूरी दुनिया, Nasa ने जारी किया ऐसा एलर्ट

वीडियो की सच्चाई पर लोग उठा रहे सवाल

जहां एक तरफ वीडियो जमकर वायरल हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ यूजर इस वीडियो की सच्चाई पर सवाल उठा रहे हैं। यूजर कई सारे कमेंट कर रहे हैं। कोई यूजर लिख रहा है कि ‘जो घड़ा तुम्हे मिला है, उसे मैंने पिछले साल ही बनाया था’। वहीं कोई यूजर इस पूरे वीडियो को ही फेक बता रहा है। @gooldseeker के अकाउंट को आप देखेंगे तो उसमें और भी कई सारे ऐसे वीडियो अपलोड किए गए हैं।

देश अब लोगों से 16-16 बच्चे पैदा करवाएंगे इस राज्य के मुख्यमंत्री, जानें किस बात से घबराकर कह दी इतनी बड़ी बात?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.