होम / Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands कुछ यूनिक लुक में लगाएं सिंपल व खूबसूरत मेहंदी और बढ़ाएं अपने हाथों की रौनक

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands कुछ यूनिक लुक में लगाएं सिंपल व खूबसूरत मेहंदी और बढ़ाएं अपने हाथों की रौनक

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 4:40 pm IST

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands

मेहंदी के श्रृंगार अधूरा होता है। इसका अपना महत्व होता है। इस सावन, मेहंदी के इन खूबसूरत डिजाइन्स से सजाएं अपने हाथ। महिलाएं सज संवरकर माता की आराधना करती हैं। माना जाता है कि माता की पूजा करने से इच्छनुसार फल प्राप्त होता है। पूजा पाठ के साथ सुहावने मौसम के इस महीने में औरतें साजश्रृंगार में हरे रंग का बहुत इस्तेमाल करती हैं। कपड़ों से लेकर बिंदी, चूड़ी हर एक में हरा रंग देखा जा सकता है। मेहंदी भी श्रृंगार का खास हिस्सा है और इसका अपना महत्व होता है। इस महीने में भी मेहंदी को खूब पसंद किया जाता है। मेहंदी लगाने की परंपरा सदियों पुरानी रही है। वैसे भी महिलाओं और लड़कियों को तो बस मेहंदी लगवाने का मौका ही चाहिए। इस बार अगर आप मेहंदी लगवाने जा रही हैं, तो इन महेंदी डिजाइन्स पर एक नजर डाल सकते हैं।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands अरेबिक मेहंदी डिजाइन

अरेबिक मेहंदी डिजाइन हमेशा ट्रेंड में रहती हैं। ये बेलबूटेदार डिजाइन्स काफी सिंपल और खूबसूरत लगते हैं। इसे रिंग या ब्रेसलेट की तरह उंगलियों से हाथों पर भी सजाया जा सकता है।सबसे खास बात कि अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल करते हुए आप इसमें स्पार्कल या स्टोन भी अलग से सजा सकती हैं।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands भरवा मेहंदी डिजाइन

जिन महिलाओं को मेहंदी से भरे हाथ पसंद होते हैं वो भरवा मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। भरवा मेहंदी डिजाइन अगर आपको पसंद है तो आप ये डिजाइन आजमा सकती हैं।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands बेलबूटेदार फ्लोरल मेहंदी

डिजाइन से भी आप हाथों को सजा सकती हैं। इसमें फूल और बेल-बूटे बनाने में आसान होते हैं और मेहंदी रचने के बाद काफी भरी-भरी और खूबसूरत लगती है। ट्राई करें ये फ्लोरल डिजाइन।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands सिंपल मेहंदी डिजाइन

अगर आप बिगेनर हैं लेकिन मेहंदी लगाने और लगवाने का खूब शौक है तो आप ये आसान डिजाइन भी आजमा सकती हैं। रचने के बाद ये महेंदी भी काफी सुन्दर दिखेगी।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands बैंगल स्टाइल मेहंदी डिजाइन

इस स्टाइल में मेहंदी को सिर्फ हाथों में ही कलाईयों तक कुछ इस तरह लगाया जाता है जो देखने में बिल्कुल चूड़ी या मोटे कंगन का लुक देता है। मेहंदी का रंग चढ़ने के बाद ये और खूबसूरत लगते हैं। इस डिजाइन को भी ज्यादातर ब्राइड्स के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन मेहंदी लगाने को शुभ माना जाता है और कुछ यूनिक लुक के लिए आप इसे लगा सकती हैं।

Apply simple and Beautiful mehndi in some Unique look and Enhance the Beauty of your Hands देवी माता मेहंदी डिजाइन

देवी पूजा के खास मौके पर आप माता मोटिफ वाले मेहंदी डिजाइन्स भी चुन सकती हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT