होम / Basant panchami: बसंत पंचमी के दिन ऐसे करें येलो ऑउटफिट को स्टाइल, इन एक्ट्रेसेस से लें टिप्स

Basant panchami: बसंत पंचमी के दिन ऐसे करें येलो ऑउटफिट को स्टाइल, इन एक्ट्रेसेस से लें टिप्स

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 15, 2024, 8:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Basant panchami: बसंत पंचमी हिंदू धर्म में मनाया जाने वाला एक खास त्योहार है, जो बसंत के आगमन पर मनाया जाता है। बसंत पंचमी के दिन से ही बसंत ऋतु की शुरुआत हो जाती है। इस साल 14 फरवरी को ये त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन येलो कलर के आउटफिट्स पहनने का अपना अलग महत्व होता है। अगर आप भी इस दिन पीले रंग की साड़ी या सूट पहनना चाहती हैं, तो इन सेलेब्स के लुक्स से आइडिया ले सकती हैं। हम आपके लिए कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के स्टाइलिश लुक्स लेकर आए हैं, जो आपको बढ़िया इंस्पिरेशन दे सकती है।

इन सेलेब्स से लें टिप्स

इस दिन पीले कपड़े पहनने का बहुत महत्व है। अगर बसंत पंचमी के दिन आप भी सोच रहे हैं कि क्या पहना जाए, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। किसी भी मौके के लिए साड़ी या सूट पहनना हमेशा बेस्ट ऑप्शन होता है, क्योंकि साड़ी और सूट हमेशा से ही फैशन की दुनिया पर राज करते आएं है। इसलिए इस बसंत पंचमी आप भी सेलेब्स के लुक्स से इंस्पिरेशन लेके पीले रंग की साड़ी या सूट पहन सकती हैं, जो आपके बसंत पंचमी लुक पर चार चांद लगा देगा। तो आइए देखते हैं कुछ सिलेब्रिटी इंस्पायर्ड लुक्स, जो इस बसंत पंचमी के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं।

  • कैटरीना कैफ का साड़ी लुक

saree look

इस बसंत पंचमी अपने लुक को बनाए खास। कैटरीना कैफ से इंस्पीरेशन लेके आप भी पीले रंग की साड़ी के साथ मेसी बन हेयर स्टाइल बनाकर कहर ढा सकती हैं। इस लुक को और खूबसूरत बनाने के लिए न्यूड लिपस्टिक के साथ लाइट ब्लश लगा कर इस लुक में आप चार चाँद लगा सकते हैं। इस लुक पर जूलरी में आप गोल्डन झुमके पेयर कर सकती हैं, जो आपके लुक को और निखारेंगे।

  • सोनम कपूर का कुर्ती लुक

kurti look

इस बसंत पंचमी आप सोनम कपूर की इस येलो कुर्ती से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इस दिन ज्यादातर लड़कियां पीले रंग का सूट पहनना ही पसंद करती हैं। फुल स्लीव्स वाले इस मिरर और जरी वर्क से सजे अनारकली सूट में आपका लुक बहुत खूबसूरत लगेगा। शादी हो या कोई त्योहार अनारकली सूट हमेशा एक बेस्ट च्वॉइस रहा है।

  • माधुरी दिक्षित का साड़ी लुक

इस बसंत पंचमी अगर आप अपने लुक को काफी ट्रेडिशनल रखना चाहती हैं, तो माधुरी दिक्षित के इस लुक से आप आइडियाज ले सकती हैं। पीली पैठनी साड़ी की जगह, आप चाहें तो किसी और फैब्रिक की साड़ी भी पहन सकती हैं। बालों में गजरा और इसके साथ गोल्ड की जूलरी आपके लुक को निखारने में मदद करेंगे। साथ ही, मेकअप के लिए न्यूड ब्लश और रेड लिपस्टिक को लगाएं , जो आपके लुक की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करेंगे।

  • हिना खान का फ्लोरल प्रिंट सूट

yellow suit look

इस बसंत पंचमी आप हिना खान का ये पीले रंग का फ्लोरल प्रिंट वाला सलवार-सूट अपने ऑउटफिट के लिए चुन सकती हैं, जो देखने में बहुत ही सूंदर लगते हैं। बसंत पंचमी पर स्टाइलिश दिखने के लिए आप इस तरह के सूट के साथ झुमकी, बैंगल्स और गोल्डन हील्स कैरी कर सकती हैं। इस ऑउटफिट पर आप लाइट मेकअप कर सकती हैं, जिसमें आपका लुक खिलकर दिखेगा।

  • श्रद्धा कपूर साड़ी लुक

saree look

अगर इस बसंत पंचमी आप साड़ी पहनना चाहती हैं, तो साड़ियों के लिए आप श्रद्धा कपूर के इस लुक से आईडिया ले सकती हैं। तस्वीर में पीले रंग की डिजाइनर साड़ी पहने हुए दिख रही हैं, जिस पर सिल्वर फ्लोरल एंब्रॉइडरी के साथ मिरर वर्क की पट्टी का बॉर्डर जोड़ा गया है। खुले बाल और सिल्वर जूलरी के साथ अगर आप इसे पहनते हैं, तो आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग जाएंगे।

Also read:- 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.