होम / Beauty Tips ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे बनाएं हल्दी-चीनी का स्क्रब

Beauty Tips ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे बनाएं हल्दी-चीनी का स्क्रब

Mukta • LAST UPDATED : November 14, 2021, 2:43 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली
Beauty Tips अगर आप भी एक चमकती हुई त्वचा पानी चाहती हैं तो यह नुस्खा अपनाएं और ग्लोइंग स्किन पाएं। हम देखते हैं कि धूप, धूल और मिट्टी की वजह से चेहरे पर कई तरह की कीटाणु आ जाते हैं। इसके अलावा उल्टा सीधा खानपान से चेहरे पर दाने (पिंपल्स) हो जाते हैं। लिहाजा लोग त्वचा के टॉक्सिन पदार्थों को बाहर निकालने के लिए स्किन केयर रूटीन में कई तरह के तरीके अपनाते हैं।

अक्सर आपने बचपन में दादी-नानी से उन नुस्खों के बारे में तो सुना ही होगा कि त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए किस तरह से वो हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है। हम ऐसा ही नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा से दाग-धब्बों को हटाकर इसे खूबसूरत बनाने में मदद करेगा।
अगर अपनी त्वचा से काले धब्बों को मिटाना चाहते हैं तो यह सबसे बेस्ट उपाय है। हम आपको कुछ ऐसी सामग्री बताने जा रहे हैं जो इस स्क्रब को बनाने में काम आ सकती है।

READ ALSO : Amazing Benefits of Amba Turmeric आंबा हल्दी के अद्भुत लाभ

READ ALSO  : Coriander Will Cure Blood Sugar धनिया ठीक करेगा ब्लड शुगर

सामग्री (Beauty Tips)

इस स्क्रब को बनाने के लिए सबसे जरूरी चीज है अच्छी पुरानी हल्दी। इसके साथ ही एक छोटे कप में चीनी ले लीजिए। इसमें मिलाने के लिए 1/4 कप नारियल का तेल निकाल लें। एक चम्मच गुलाब जल ले लें। इसमें एक चम्मच मलाई या फिर क्रीम मिलाएं।

बनाने की विधि (Beauty Tips)

इस सभी सामग्रियों को एक कटोरी में डाल लें और इसका अच्छे से मिश्रण बना लें। मिश्रण बनाते समय ये ध्यान रखें कि चीनी को सबसे बाद में डालें ताकि यह पूरी तरह से गल न जाएं। इस मिश्रण को सप्ताह में तीन बार लगाएं। आप पाएंगे कि आपकी त्वचा में गजब का निखार आ गया है।

(Beauty Tips)

 

READ ALSO : Try These Remedies if There is Swelling in Hands and Feet हाथ-पैर में सूजन आने पर आजमाएं ये नुस्खे

READ ALSO : Home Remedies for Cough and Dry Cough खांसी व सूखी खांसी का घरेलू इलाज

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें