होम / फॉलो करें ये आसान कोरियन ब्यूटी टिप्स, रहेगी दमकती व बेदाग त्वचा

फॉलो करें ये आसान कोरियन ब्यूटी टिप्स, रहेगी दमकती व बेदाग त्वचा

Mukta • LAST UPDATED : September 7, 2021, 5:43 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
कोरियन लड़कियों की स्किन बहुत ही सुंदर और बेदाग होती हैं। उनकी स्किन शीशे जैसी चमकती हुई होती है, जिसे ग्लास स्किन कहते हैं। ज्यादातर लड़कियों को लगता होगा कि कोरियन लोग महंगे-महंगे मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते होंगे। जबकि, ऐसा नहीं है। कोरियन लोग अपनी खूबसूरती के लिए कुछ आसान स्किन केयर रूटीन इस्तेमाल करते हैं।
आजकल कोरियन स्किनकेयर रूटीन और प्रोडक्ट्स दुनियाभर में बहुत पॉपुलर हैं। कोरियन लड़कियों की स्किन बहुत ही सुंदर और बेदाग होती हैं। उनकी स्किन शीशे जैसी चमकती हुई होती है, जिसे ग्लास स्किन कहते हैं। ज्यादातर लड़कियों को लगता होगा कि कोरियन लोग महंगे-महंगे मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते होंगे। जबकि, ऐसा नहीं है। कोरियन लोग अपनी खूबसूरती के लिए कुछ आसान स्किन केयर रूटीन इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी अगर आप भी बेदाग और खूबसूरत स्किन पाना चाहती हैं तो यह कोरियन ब्यूटी टिप्स फॉलो करें-

कोरियन स्किन केयर रूटीन में राइस वाटर होता है इस्तेमाल

कोरियन स्किन केयर रूटीन में राइस वाटर यानी चावल के पानी का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है। चावल के पानी में बहुत से मिनरल्स और पोषक तत्व होते हैं जिससे त्वचा की गंदगी साफ होती है और त्वचा बेदाग बनती है। इसके लिए आपको बस चावल को रातभर पानी में भिगोकर रखना है और सुबह इस पानी से अपना चेहरा साफ करना है।

क्लींजिंग टिश्यू से चेहरे को साफ करें

हम अक्सर मेकअप हटाने के समय अपनी त्वचा को साफ करते हैं। लेकिन कोरिया में महिलाऐं न केवल मेकअप हटाने के बाद, बल्कि मेकअप लगाने से पहले भी अपनी स्किन को डीप क्लींज करती हैं। यह एक बहुत ही आम कोरियन स्किनकेयर रूटीन है। इसमें आप पहले क्लींजिंग टिश्यू से चेहरे को साफ करते हैं। इसके बाद आॅयल बेस्ड क्लींजर से 2 मिनट तक चेहरा साफ करते हैं और उसके बाद क्लींजिंग फोम से चेहरा साफ करते हैं। इससे आपके चेहरे पर जमा गंदगी साफ हो जाती है और मेकअप करने के लिए एक स्मूद बेस तैयार होता है।

फाउंडेशन में कुछ बूंदें फेस आयल या सीरम मिला लें

कोरियन ब्यूटी रूटीन के अनुसार, अगर आपकी स्किन ड्राई है तो फॉउंडेशन के इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर ड्राई पैचेज आ सकते हैं। इससे निपटने के लिए फॉउंडेशन इस्तेमाल करते समय उसमें कुछ बूंदें फेस आयल या सीरम की मिला लें। इससे आपक की स्किन हाइड्रेटेड रहेगी और आपको एक ग्लोइंग इफेक्ट मेलगा।

फेस मसाज है बहुत जरुरी

कोरियन ब्यूटी रूटीन में फेस मसाज को बहुत जरुरी स्टेप माना जाता है। कोरियन लोग अपने चेहरे की मसाज करने के लिए गुआ शा और जेड रोलर्स का इस्तेमाल करते हैं। चेहरे की मसाज करने से ब्लड सकुर्लेशन बेहतर होता है और त्वचा में कसाव आता है। इससे एजिंग के लक्षण बह कम होते हैं और आप जवां दिखती हैं।

शीटमास्क का इस्तेमाल बहुत लोकप्रिय

कोरियन ब्यूटी रूटीन में शीटमास्क का इस्तेमाल बहुत लोकप्रिय है। इसके साथ ही कोरियन लोग वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। शीतमसक से आपकी स्किन हाइड्रेटेड और रिलैक्स होती है। इससे आपके चेहरे पर नमी बरकरार रहती है और आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है।

विटामिन सी

कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में विटामिन सी का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है। दरअसल, विटामिन सी को त्वचा के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। इसके इस्तेमाल से पिम्पल्स, डार्क स्पॉट्स और रिंकल्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स दूर होती हैं। आप चाहें तो विटामिन सी युक्त फेस क्रीम या फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT