होम / Follow These Habits to Wake up Early in Winter सर्दियों में जल्दी उठने के लिए इन आदतों को अपनाएं

Follow These Habits to Wake up Early in Winter सर्दियों में जल्दी उठने के लिए इन आदतों को अपनाएं

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : November 12, 2021, 4:41 pm IST

इंडिया न्यूज।

Follow These Habits to Wake up Early in Winter : सर्दियों में आलस आना सामान्य बात है लेकिन सुबह जल्दी उठना एक अच्छी आदत है। इन दिनों वैसे भी दिन छोटे होते हैं। सुबह आंख नहीं खुलती हैं और थोड़ी सी नींद के चक्कर में पूरा दिन खराब हो जाता है।
ऐसे में लोग आफिस टाइम से नहीं पहुंच पाते और काम वक्त पर पूरा नहीं हो पाता। सर्दियों में आप अपने लाइफस्टाइल और डायट में कुछ बदलाव लाकर भी अधिक नींद आने और सुस्ती की समस्या को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

अलार्म (Follow These Habits to Wake up Early in Winter)

अलार्म लगाने के बाद घड़ी को अपने पास कभी न रखें, वरना आप उसे बजते ही बंद कर देंगे। अलार्म अगर दूर होगा, तो आपको उसे बंद करने के लिए भी बिस्तर से उठना ही होगा और यह आपको उठाने के लिए काफी है।

पानी पिएं (Follow These Habits to Wake up Early in Winter)

रात को अपने बिस्तर के पास पानी भरकर रखें और नींद खूलते ही बिस्तर से उठकर सबसे पहले गिलास भरकर पानी पिएं। इससे आपका सारा आलस और नींद तुरंत गायब हो जाएगी और अब आप दिन की शुरूआत कर सकते हैं।

शुरूआत सकारात्मक (Follow These Habits to Wake up Early in Winter)

सुबह नींद खुलते या अलार्म बजते ही तेजी से बिस्तर उठें और मुस्कुराएं। इस तरह से आपके दिन की शुरूआत सकारात्मक होगी और दोबारा सोने के बजाए आपका दिनचर्या बढ़ाने का मन होगा।

मोबाइल (Follow These Habits to Wake up Early in Winter)

सुबह जल्दी नींद खुलने के बाद भी जब आप उठ न पाएं तो अपना मोबाइल चेक करें। जी हां मोबाइल आपरेट करते समय आप होश में होते हैं और आपका दिमाग सक्रिय रूप से उसमें संलग्न होता है। वॉट्सएप और फेसबुक चेक करें। या फिर कोई जरूरी काम जो अधूरा हो। देखिए कैसे नींद छू मंतर होती है।

Follow These Habits to Wake up Early in Winter

READ ALSO : How To Make Lips Beautiful In Winter सर्दियों में होठों की खूबसूरती कैसे बनाएं

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT