होम / Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age चेहरे के ग्लो को बढ़ती उम्र में भी वापस लाने के लिए अपनाएं ये तरीका

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age चेहरे के ग्लो को बढ़ती उम्र में भी वापस लाने के लिए अपनाएं ये तरीका

India News Editor • LAST UPDATED : October 15, 2021, 3:41 pm IST

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age

स्किन में समस्याएं बढ़ते उम्र के साथ बढ़ना शुरू हो जाती हैं। वहीं सुन्दर और चमकदार त्वचा पाने के लिए बहुत से लोग मेकअप प्रोडक्ट्स और केमिकल्स प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। जिनसे समस्या कम होने के बजाय और बढ़ना शुरू हो जाती हैं। इसलिए बढ़ती उम्र के साथ लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लेकर आना जरूरी होता है। जैसे कि सुबह जल्दी उठना व्यायाम करना, एक्सरसाइज करना समय में भोजन का सेवन करना आदि। ये सारे ऐसे टिप्स हैं जिनको फॉलो करने से स्किन में ग्लो बनी रहती है। वहीं सेहत भी फिट रहती है। साथ ही साथ स्किन में ग्लो लेकर आने के लिए ये कुछ और टिप्स हैं जो आपके काम आ सकते हैं।

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age स्किन को करते रहें क्लीन

आपको अपना फेस समय-समय में क्लीन करते चाहिए। फेस को साफ करने के लिए आप क्लीन्जर का उपयोग कर सकते हैं। ये आपकी स्किन से डेड स्किन को रिमूव करने में आपकी मदद करेगा। और त्वचा में नमी बनाए रखेगा। स्किन की पीएच वैल्यू को बैलेंस करने के लिए आपको स्किन को समय-समय में क्लीन करते रहना चाहिए।

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं

उम्र के बढ़ने के साथ त्वचा की केयर करने के लिए आप फेस मास्क का यूज कर सकते हैं। फेस मास्क आपकी स्किन में झुर्रियों की समस्या कम करने में आपकी मदद करता है। वहीं ये स्किन में जरूरी प्रकार के पोषण तत्त्व प्रदान करता है।

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age करते रहें मसाज

अपने चेहरे में लगातार मसाज करने से आपकी त्वचा खूबसूरत बनी रहती है। मसाज करने से मांसपेशियों मजबूत रहती है, वहीं खून का संचार भी तेजी से होता है। वहीं स्किन में झुर्रियां जैसी समस्या भी कम हो जाती है। यदि आप स्किन में झुर्रियों की समस्या को कम करना चाहते हैं तो मसाज आपकी काफी हद तक मदद कर सकता है।

Follow this Method to Bring back the Glow of the Face even in Old age एंटी एजिंग क्रीम का करें उपयोग

एंटी एजिंग क्रीम आपके स्किन में आने वाली झुर्रियों की समस्या को कम कर सकती है। वहीं ये हाइपरपिगमेंटशन को भी कम करने में मददगार होती है। और फायदों की बात करें तो ये स्किन को ब्राइट बना के रखती है।

Read More: IPL-2021 MS Dhoni’s Last Match : People Buying 1 lakh Rupee Ticket धोनी के लिए 1 लाख की टिकट ले रहे दर्शक

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT