होम / Gifts For New Born Or Toddler बच्चों को दे यह गिफ्ट, जिसे देखकर बच्चे होगें खुश

Gifts For New Born Or Toddler बच्चों को दे यह गिफ्ट, जिसे देखकर बच्चे होगें खुश

Mukta • LAST UPDATED : December 9, 2021, 3:32 pm IST

Gifts For New Born Or Toddler  एक बच्चे या बच्चे के लिए कुछ खरीदना बहुत कठिन डीसिजन होता है। जब भी कोई बच्चे के लिए कोई चीज लेने जाते हैं तो बहुत सोचना पड़ता है। कि आखिर क्या खरीदें। यदि हम कपड़े खरीदने की ओर जाते हैं तो दिमाग में एक ही बात आती है कि यह छोटा तो नहीं होगा ना, यह बड़ा तो नहीं होगा ना। फिर सोचते हैं कि अगले साल तक तो यह कपड़े छोटे हो जाएंगे। इसलिए इन चीजों को लेकर कईं बार पज्जल हो जाते हैं। आज हमने इसलिए, एक सूची तैयार की है जो आपके निर्णय लेने में सहायक साबित होगी।

1. संगीत कीबोर्ड (Gifts For New Born Or Toddler)

यह मल्टी-फंक्शन पियानो बेबी जिम और फिटनेस रैक बच्चे का ध्यान आकर्षित कर सकता है क्योंकि वह पियानो कीज को किक करता है। यह जिम मूवेबल म्यूजिकल पियानो कीबोर्ड के साथ बच्चे के संवेदी स्पर्श जैसे दृष्टि, और सुनने की क्षमता बढ़ाने में मदद करता है।

2. अल्ट्रा-केयर फूड निबलर (Gifts For New Born Or Toddler)

सेल्फ-फीडिंग से बच्चे की रुचि ताजा और जमे हुए फल, सब्जियां और यहां तक कि दवा के भंडारण और खिलाने में संलग्न होती है। न्यूनतम पर्यवेक्षण के साथ खिलाए जाने पर शिशु अपनी गति से इन्हें चबा सकता है। इस सिलिकॉन फूड निबलर की अनूठी छलनी का डिजाइन केवल सबसे नन्हे भोजन के टुकड़ों को गुजरने देता है, जिससे चोकिंग को रोका जा सके।

3. डबल साइडेड वाटरप्रूफ बेबी कार्पेट (Gifts For New Born Or Toddler)

यह प्ले मैट आपके बच्चे को गर्म रखने के लिए अधिकतम इन्सुलेशन प्रदान करता है और जब वे गिरते या गिरते हैं तो यह शोर और प्रभाव को भी अवशोषित करता है। यह प्ले मैट वाटरप्रूफ भी है जो इसे साफ करना आसान बनाता है, इसलिए आकस्मिक पानी के रिसाव या रिसाव से बचा जा सकता है।

4. बेबी बेड सह खाट/परिवर्तनीय पालना (Gifts For New Born Or Toddler)

इस प्लेपेन का जाल ऐसा है कि यह सुनिश्चित करता है कि इंटीरियर अच्छी तरह से प्रकाशित हो और हवा आसानी से गुजर सके। बच्चे भरवां खिलौनों के साथ खेलना पसंद करते हैं और मच्छरदानी उन्हें हानिकारक मच्छरों और अन्य कीड़ों से सुरक्षित रखती है और प्लेपेन की संरचना ऐसी होती है कि इसे बिना किसी परेशानी के सेकंड में आसानी से मोड़ा और पैक किया जा सकता है और फिर अंदर लगाया जा सकता है। कमरे का एक कोना।

5. बीपीए मुक्त सामग्री स्ट्रॉ कप (Gifts For New Born Or Toddler)

यह स्ट्रॉ कप अंतिम घूंट तक आसानी से पीने के लिए मुड़े हुए निचले स्ट्रॉ के साथ आता है। यह रिसाव को रोकने के लिए एंटी-लीक वाल्व और फ्लिप टॉप डिजाइन के साथ एकीकृत है और इसे इकट्ठा करना और साफ करना आसान है। यह 9 महीने और उससे अधिक उम्र के लिए अनुशंसित है।

6. बेबी रैपर का कॉम्बो पैक (Gifts For New Born Or Toddler)

यह प्यारा बेबी रैप बेहद नर्म और आरामदेह है, जो कुछ ही सेकंड में झपकी ले सकता है। यह दो रंगों वाले कॉम्बो में आता है; नीला और ग्रे। हुड जैसा ओवरलैप और स्टार प्रिंटेड रिपीट इसे आपके बच्चे के लिए और अधिक मनमोहक और परिपूर्ण बनाते हैं।

(Gifts For New Born Or Toddler)

Read Also : How To Keep a Little Niece Or Nephew Happy अपनी छोटी भतीजी या भतीजे के साथ एक सार्थक बंधन बनाने के 3 मजेदार तरीके

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें