Thursday, January 20, 2022
HomeLifestyle & FashionGlowing Skin Tips : स्किन पर ग्लो नहीं आ रहा तो अपनाएं...

Glowing Skin Tips : स्किन पर ग्लो नहीं आ रहा तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

Glowing Skin Tips : ग्लोइंग स्किन के लिए स्किन की केयर करना बहुत जरूरी होता है। स्किन की केयर न करने की वजह से कई स्किन समस्याएं होने लगती है। इसलिए स्किन की केयर करना बहुत जरूरी होता है। स्किन की केयर करके ही स्किन को निखारा जा सकता है। कई बार कुछ लोग स्किन की अच्छे से केयर करने के बाद भी ग्लोइंग और स्किन निखरी नहीं पाती है। इसलिए हम आज आपके लिए स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आए है।

READ ALSO : Beetroot face pack for glowing skin सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं चुकंदर का फेस पैक

स्किन टाइप के हिसाब से करें स्किन केयर Glowing Skin Tips

स्किन पर स्किन टाइप के हिसाब से स्किन प्रॉडक्ट्स सही न होना की वजह से स्किन पर ग्लो नहीं आता है। हमें स्किन प्रॉडक्ट्स स्किन टाइप के हिसाब से इस्तेमाल करने चहिए। इसलिए आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में पता होना चाहिए। स्किन टाइप के हिसाब से स्किन ही स्किन की केयर करी जा सकत है। स्किन केयर प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले आप स्किन केयर डमेर्टोलॉजिस्ट की मदद ले सकते है।

दूसरों के स्किन केयर प्रॉडक्ट न अपनाएं Glowing Skin Tips

ग्लोइंग स्किन के लिए ज्यादातर हम दूसरों के द्वारा बताएं गए स्किन केयर प्रॉडक्ट अपना लेते है। हमें ऐसा लगता है कि अगर दूसरों को उसे प्रॉडक्ट से फायदा हुआ है तो भी उसे प्रॉडक्ट से फायदा होगा। यही सोचकर हम भी इस्तेमाल कर लेते है लेकिन कोई रिजल्ट नहीं दिखता है। इसलिए हमें अपनी स्किन के हिसाब से स्किन केयर प्रॉडक्ट इस्तेमाल करने चहिए।

जल्दी-जल्दी ब्यूटी प्रॉडक्ट न बदले Glowing Skin Tips

ग्लोइंग स्किन के लिए हम जल्दी-जल्दी ब्यूटी प्रॉडक्ट बदलने लगते है। लेकिन ग्लोइंग स्किन के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट को काम करने में लगभग 6 हफ्तों से लेकर 3 महीने तक का समय लग सकता है। ब्यूटी प्रॉडक्टस का असर आपकी स्किन और प्रॉब्लम पर निर्भर कर सकता है। इसलिए आप अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को जल्दी-जल्दी बदलें की बजाएं थोड़ा समस दे। जल्दी-जल्दी ब्यूटी प्रॉडक्ट बदलना आपकी स्किन के लिए हानिकारक साबित हो सकता।

स्मोकिंग और ड्रिंकिंग से बचें Glowing Skin Tips  

ग्लोइंग और हैल्दी स्किन के लिए आपको स्मोकिंग और ड्रिंकिंग से बचना चाहिए क्योंकि स्मोकिंग और ड्रिंकिंग हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी स्किन के लिए भी हानिकारक है।

पर्याप्त नींद लें Glowing Skin Tips 

तनाव और खराब दिनचर्या के कारण हमारी सेहत खराब होने लगती है और स्किन केयर प्रॉडक्ट का असर नहीं दिख पाता हैं। इसलिए हमें प्रतिदिन 8 घंटे की नींद लेना आवश्यक है। साथ ही तनाव से बचने की कोशिश करें।

एक्सपायरी डेट देखकर प्रॉडक्टस इस्तेमाल करें Glowing Skin Tips

ब्यूटी प्रॉडक्टस को इस्तेमाल से पहले प्रॉडक्टस की एक्सपायरी डेट को देखकर प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करें। प्रॉडक्टस की एक्सपायरी डेट को देखकर प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करना चाहिए। एक्सपायरी प्रॉडक्टस के कारण हमारी त्चचा के लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए प्रॉडक्ट की एक्सपायरी डेट जानना अति आवश्यक है। एक्सपायरी प्रॉडक्टस की प्रॉडक्ट का रंग या कंसिस्टेंसी तो नहीं बदलता है पर एक्सपायरी प्रॉडक्टस हमारी स्किन को नुकसान पहुचाते है।

Glowing Skin Tips

READ ALSO : Increase Appetite With Tea भूख न लगने से परेशान है तो पिए ये चाय

READ ALSO : Gooseberry Kernels : आंवला ही नहीं आंवले की गुठली भी है फायदेमंद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE