होम / How Do You Know If Your Crush Likes You यह पता लगाने के 4 तरीके कि क्या आपका क्रश आपको पसंद करता है

How Do You Know If Your Crush Likes You यह पता लगाने के 4 तरीके कि क्या आपका क्रश आपको पसंद करता है

Mukta • LAST UPDATED : January 1, 2022, 5:44 pm IST

How Do You Know If Your Crush Likes You क्रश होना शायद अब तक का सबसे अच्छा एहसास है! हर बार जब आप उन्हें देखते हैं तो आपके पेट में तितलियाँ आ जाती हैं और आपकी हथेलियाँ पसीने से तर हो जाती हैं। जब आपका किसी पर क्रश होता है तो आप उसकी मदद नहीं कर सकते, लेकिन उसके प्यार में सिर के बल गिर जाते हैं और हर छोटी चीज को निहारते हैं।

लेकिन अपने क्रश पर जीत हासिल करना और उन्हें अपने लिए आकर्षित करना कोई आसान काम नहीं है। इसमें यह पता नहीं होता की अगर हम किसी को पसंद करते है तोह सामने वाला भी हमे पसंद करता होगा। हम कुछ तरीके बता रहे हैं जिससे आपको यह पता चल सकता है कि आपका क्रश आपको पसंद करता है या नहीं।

वे संपर्क में रहना चाहते हैं (How Do You Know If Your Crush Likes You)

अगर कोई दिन ऐसा नहीं है जब आप दोनों के बीच बातचीत नहीं हुई हो, तो यह बिल्कुल स्पष्ट है कि आपका क्रश आपको पसंद करता है। यदि वे बातचीत को जारी रखने के लिए संघर्ष करते हैं और आपके साथ सबसे मूर्खतापूर्ण चीजों के बारे में बात करने में कभी संकोच नहीं करते हैं, तो यह दर्शाता है कि वे आपसे बात करना पसंद करते हैं और हमेशा आपके संपर्क में रहना चाहते हैं। इसमें जोड़ें, अगर वे वही हैं जो हमेशा आपके साथ रात के खाने की योजना बना रहे हैं या आपको कॉफी मांगने में कोई दिक्कत नहीं है, तो यह दर्शाता है कि उनकी भी आपके जैसी ही भावनाएं हो सकती हैं।

वे आपके आस-पास सहज हैं (How Do You Know If Your Crush Likes You)

यदि आप अपने क्रश को अपने आस-पास सहज पाते हैं और कुछ भी नहीं है, तो वे आपसे छिपाना चाहेंगे, यह आपके लिए उनकी भावनाओं का संकेत हो सकता है। जबकि कभी-कभी ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे आपको एक अच्छा दोस्त मानते हैं, लेकिन इसकी संभावना बहुत कम होती है। इसलिए, बस उनके व्यवहार का निरीक्षण करें, यदि आपको गर्मजोशी और आपसी समझ की भावना मिलती है, तो आप अपने आप पर वापस मुस्कुरा सकते हैं क्योंकि वे आपको वापस पसंद कर सकते हैं।

वे आपके प्रति मधुर इशारे करते हैं (How Do You Know If Your Crush Likes You)

चाहे वह चलते-फिरते अपने पसंदीदा सैंडविच को हथियाने के बारे में हो या जब भी आपको भूख लगे तो आपको एक मैक पफ खरीदना हो, यह आपके लिए उनकी देखभाल को दर्शाता है। जबकि इससे यह भी साबित होता है कि वे आपकी पसंद और नापसंद से अच्छी तरह वाकिफ हैं, यह इस तथ्य की पुष्टि करता है कि वे आपको वापस पसंद करते हैं।

वे आपके लिए एक स्टैंड लेते हैं (How Do You Know If Your Crush Likes You)

यदि यह काम या कॉलेज में आपके प्रति एक अनुचित निर्णय के बारे में है, या किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में है जो आपके सामने आपके साथ बुरा व्यवहार कर रहा है, यदि आपका क्रश स्टैंड लेने वाला पहला व्यक्ति है, चाहे आप मौके पर हों या नहीं, यह स्पष्ट से अधिक है कि वे आपके लिए भावनाएँ रख रहे होंगे।

हमारे करीबी लोगों के लिए बोलना कई लोगों का व्यक्तित्व गुण होता है, यदि आपका क्रश उपरोक्त सभी मानदंडों में अच्छी तरह से फिट बैठता है, तो इस बात की संभावना अधिक है कि वे आपको वापस पसंद करते हैं।

(How Do You Know If Your Crush Likes You)

Read Also: How To Win Your Crush अपने क्रश को जीतने के लिए 4 टिप्स

Connect With Us : Twitter Facebook  

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews