होम / How To Clean Eyes पार्टी मेकअप के बाद कैसे साफ करें आंखें

How To Clean Eyes पार्टी मेकअप के बाद कैसे साफ करें आंखें

Mukta • LAST UPDATED : October 29, 2021, 12:05 pm IST

How To Clean Eyes महिलाएं अगर किसी भी पार्टी में जाती हैं तो मेकअप के बिना नहीं जाती। क्योंकि महिलाओं को सुदंर दिखने का बहुत शौंक होता है। और उन्हें ऐसा सुंदर दिखना अच्छा लगता है। अगर मेकअप की बात हो और आंखों के मेकअप की बात न की जाए तो बात अधूरी सी लगती है।
आंखे मेकअप के बाद बहुत खूबसूरत दिखती है। खासतौर पर तब जब आईलाइनर, आईसैडो, आईलैसस लग जाएं। अगर आंखें छोटी होती है तो उनपर मोटा आईलाइनर लगाया जाता है। दिन में आंखों का मेकअप हल्का रखा जाता है। रात की किसी भी पार्टी में मेकअप डार्क रखा जाता है।
पार्टी होने के बाद अक्सर आंखों का मेकअप उतारने की टैंशन महिलाओं को अक्सर हो जाती है। आयुर्वेद के अनुसार आंखों को साफ करने का एक अलग प्रक्रिया भी हो सकता है।
आंखों की सफाई करने से पहले यह बाते ध्यान रखनी चाहिए।
जिनकी आंखें अधिक संवेदनशील हैं या फिर पहले ही किसी अन्य आंखों की बीमारी से परेशान रहते हो। ऐसे में अगर आपकी आंखें संवेदनशील या कुछ परेशानी हैं, तो इस टिप्स को अपनाने से आप भी बचें।

आंखों को साफ करने के लिए सामग्री (How To Clean Eyes)

त्रिफला चूर्ण लगभग दो से तीन चम्मच
पानी लगभग तीन से चार कप
ऐसे तैयार करें मिश्रण
सबसे पहले आप त्रिफला को पानी में उबालकर रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दीजिए। अगले दिन किसी साफ कपड़े से एक से दो बार पानी को अच्छे से छान लें और किसी बर्तन में रख लें। इसके बाद इस मिश्रण में मलमल के कपड़े को अच्छे से भिगोकर आंखों को साफ करें। एक आंख की सफाई करने बाद दूसरी आंख की भी सफाई कर लीजिए।

(How To Clean Eyes)

यदि आपकी आंखें ठीक रहती हैं और आप अच्छा भी महसूस करेंगे। आंखों को साफ करने के और भी कई तरीके हो सकते हैं। जैसे यदि हम किसी और के घर हैं तो हमे संपूर्ण मैटीरियल नहीं मिल पाता इसलिए हम गुलाब जल से आंखों को साफ कर सकते हैं। या फिर हम फैशियल वाइपस से आंखें को साफ कर सकते हैं।

(How To Clean Eyes)

Read Also : Why Half Circumambulation of Shiva शिव की आधी परिक्रमा क्यों? कितनी होनी चाहिए परिक्रमा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT