होम / गर्मियों में नहीं कमेगा चेहरे का नूर, इस तरह करें क्लीनअप

गर्मियों में नहीं कमेगा चेहरे का नूर, इस तरह करें क्लीनअप

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 8, 2024, 8:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Glowing Skin:मौसम के हिसाब से हमारी त्वचा में बदलाव आते रहते हैं, जहां एक तरफ सर्दियों में त्वचा रूखी हो जाती है, वहीं दूसरी तरफ गर्मियों में लगभग सभी की त्वचा तैलीय हो जाती है। तैलीय त्वचा के कारण कई लोगों को कील-मुंहासों का सामना करना पड़ता है। साथ ही चेहरे की चमक भी कम हो जाती है।

Kashmir Tourism: भीषण गर्मी के बीच बढ़ा कश्मीर में टूरिज्म, सैलानियों को भाया धरती का स्वर्ग -IndiaNews

महिलाएं अपनी खूबसूरती के साथ बिल्कुल भी समझौता करना पसंद नहीं करती हैं। इसलिए महिलाएं ग्लोइंग स्किन के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट लेती हैं और पार्लर जाकर काफी खर्च भी करती हैं। लेकिन इनका फायदा लंबे समय तक नहीं रहता है, इसलिए स्किन केयर में ज्यादातर घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं बढ़ती गर्मी के कारण कुछ महिलाएं घर से बाहर नहीं जाना चाहती हैं, लेकिन उन्हें भी पार्लर जैसा चेहरे पर ग्लो चाहिए।

ऐसे में आप यहां दिए गए कुछ टिप्स की मदद ले सकती हैं। इन टिप्स की मदद से आप घर बैठे ही पार्लर जैसी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। घर पर कैसे करें चेहरे की सफाई? गर्मी के दिनों में चेहरे को साफ और ठंडा रखने के लिए आप दही और खीरे का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो दोनों का अलग-अलग इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर दोनों को एक साथ मिलाकर भी साफ कर सकते हैं, आइए जानते हैं कैसे।

कैसे करें साफ?

साफ करने के लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छे से स्क्रब करें, इसके बाद इसमें दो चम्मच दही मिलाएं। अब इसे चेहरे पर फेस पैक की तरह तब तक लगाएं जब तक ये पूरी तरह सूख न जाए। इसके बाद आप साफ पानी और कॉटन की मदद से चेहरे को साफ कर सकते हैं। आपको इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार जरूर करना चाहिए।

चेहरे पर दही और खीरा लगाने के फायदे

दही त्वचा को ग्लोइंग बनाने में फायदेमंद माना जाता है। इसके साथ ही दही त्वचा में दिखाई देने वाले बढ़ती उम्र के लक्षणों को भी कम करता है। वहीं खीरे में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो आपके चेहरे को नमी प्रदान करते हैं। इसमें कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा को अंदर से साफ करते हैं। लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने से त्वचा प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग बनी रहती है।

TikTok Ban: ‘अमेरिका में टिकटॉक पर कभी नहीं लगाऊंगा प्रतिबंध’, डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा वादा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.