होम / How to Look Stylish in Winter Wedding सर्दियों की शादी में कैसे दिखें स्टाइलिश

How to Look Stylish in Winter Wedding सर्दियों की शादी में कैसे दिखें स्टाइलिश

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : November 13, 2021, 11:52 am IST

How to Look Stylish in Winter Wedding : सर्दियों की शुरूआत के साथ शादियों का मौसम भी आ गया है। ज्यादातर लोग गर्मी में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए सर्दियों में शादी करते हैं। यहां कुछ स्टाइलिंग टिप्स हैं जिससे न सिर्फ आप ठंड से भी बचे रहेंगे, बल्कि स्टाइलिश भी नजर आएंगे। साथ ही आपको अपने स्टाइलिश कपड़ों से भी समझौता नहीं करना पड़ेगा।

जिन्हें अपनाकर आप ठंड से भी परेशान नहीं होंगी और स्टाइल में भी कमी नहीं आएगी। हालांकि ठंड के चलते दुल्हनें बैकलेस ब्लाउज या चोली और शीयर फैब्रिक नहीं पहन पातीं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां कुछ स्टाइलिंग टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप ठंड से भी परेशान नहीं होंगी और स्टाइल में भी कमी नहीं आएगी।

Read Also : Why Eat Almond Pudding in Winter सर्दियों में क्यों खाएं बादाम का हलवा

लौन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनें (How to Look Stylish in Winter Wedding)

दुल्हन चाहे लहंगा चुने या साड़ी दोनों पोशाकों में ब्लाउज का रोल अहम होता है। सर्दियों का सीजन है तो बैकलेस चोली या ब्लाउज न पहनें बल्कि लौन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनें जो ज्यादा से ज्यादा आपके शरीर को कवर कर ले। कढ़ाई और वर्क वाले ब्लाउज से आपको ट्रडिशनल और ग्रेसफुल लुक मिलेगा।

साड़ी से मैच जैकेट (How to Look Stylish in Winter Wedding)

ये स्टाइल बहुत यूनीक है और अभी हाल ही में ट्रेंड में आया है। आप किसी भी साड़ी के ऊपर जैकेट या कोटी पहन सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि आपकी जैकेट आपकी साड़ी से मैच करती हुई होनी चाहिए।

लान्ग अनारकली सूट पहनें (How to Look Stylish in Winter Wedding)

मंगनी, संगीत या काकटेल जैसे फंक्शंस में चूड़ीदार और दुपट्टे के साथ लान्ग अनारकली सूट पहनें। इसके साथ हैवी ज्वेलरी पहनें और दुपट्टा साइड में पल्लू की तरह भी कैरी कर सकती हैं। इस स्टाइल से आप ज्यादा से ज्यादा ढकी रहेंगी और साथ में ग्लैमरस लुक भी मिलेगा।

कम्फर्ट के साथ ग्लैम का टच (How to Look Stylish in Winter Wedding)

सर्दियों के लिए आउटफिट का फैब्रिक समझदारी से चुनें। सिल्क, सैटिन, थिक जार्जट या वेलवेट सही रहता है। इसके अलावा अगर आप ब्रोकेड चुनती हैं तो ये कम्फर्ट के साथ ग्लैम का टच भी देगा।

अनक्रौप्ड लंहगा (How to Look Stylish in Winter Wedding)

सामान्य लंहगों की चोली छोटी होती है लेकिन कुछ लहंगों की चोली लम्बी होती है और शर्ट जितनी होती है जिसे अनक्रौप्ड लंहगा कहा जाता है। आप इस लंहगे को भी सर्दी के दौरान शादी के दिनों में किसी एक दिन पहन सकती हैं। इस लंहगे में पैरों में सर्दी कम लगेगी और चोली लम्बी होने की वजह से ऊपर भी सर्दी नहीं लगेगी।

कढ़ाईवाला शौल (How to Look Stylish in Winter Wedding)

एक दुपट्टा ज्यादातर इंडियन आउटफिट्स के साथ चल जाता है लेकिन सर्दियों में इसे शौल से रिप्लेस कर दें। ऊनी धागे के वर्क के साथ कराची दुपट्टा, पश्मीना शौल या फिर कच्छ का कढ़ाईवाला शौल जिस पर मिरर वर्क हो, अच्छे औप्शंस हैं।

बोट नेक ब्लाउज (How to Look Stylish in Winter Wedding)

गर्मियों की शादी में जहां आप बेधड़क बैकलेस, डीप नेक और स्ट्रैपी ब्लाउज पहन लेती हैं, सर्दियों में ये मुमकिन नहीं हो पाता है। साड़ी पहनें या लहंगा, ब्लाउज तो बहुत जरूरी हिस्सा है। सर्दियों की शादियों के लिए बोट नेक ब्लाउज अच्छे विकल्प हैं। ये ना सिर्फ आपको ठंड से बचाएंगे बल्कि देखने में भी बेहद स्टाइलिश और एलिगेंट लगते हैं।

पश्मीना साड़ी और सूट्स (How to Look Stylish in Winter Wedding)

पश्मीना महंगा विकल्प है लेकिन अगर आप खरीद सकती हैं तो ये बात तय है कि किसी भी फंक्शन में सिर्फ आप ही आप नजर आएंगी। पश्मीना साड़ी और सूट्स बहुत ही ग्रेसफुल लगते हैं। ये आपको ठंड से बचाते हैं और गर्म रखते हैं लेकिन स्वेटर्स और जैकेट्स की तरह भारी नहीं होते हैं।

लॉन्ग जैकेट और वुलन ड्रेस है अच्छा आप्शन (How to Look Stylish in Winter Wedding)

जींस और ट्राउजर पर लंबा जैकेट बहुत अच्छा लगता है। आज कल मार्कट में अच्छी डिजाइन वाली कई सारी वुलन ड्रेसेज हैं और उनके साथ भी आप इसे ट्राइ कर सकते हैं। लॉन्ग जैकेट को साड़ी या सूट के साथ भी पहना जा सकता है। अगर आपको हाई हील्स पहनती हैं तो लॉन्ग जैकेट के साथ हाई हील्स या हील्स वाले बूट्स भी पहन सकते हैं।

वेलवेट (How to Look Stylish in Winter Wedding)

विंटर वेडिंग में वेलवेट के इस्तेमाल से आप खुद को गर्म बनाए रखती हैं जो आपको ठंड लगने से बचाएगा। वेलवेट फैशनेबल होने के साथ ही स्टाइिलश लुक भी देता है।

How to Look Stylish in Winter Wedding

READ ALSO : Follow These 5 Tips to Look Stylish in Winter सर्दियों में स्टाइलिश दिखने के लिए इन तरीकों को अपनाएं

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!
Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews
Islamabad: ईरान और पाकिस्तान हुए अंतिम मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत, जानें किन मुद्दों को किया शामिल-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें आज का AQI – indianews
Weather Update: झमाझम बारिश के बाद तेज धूप, कई राज्यों में लू का अलर्ट; जानें आज का IMD अपडेट-  indianews
Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  
ADVERTISEMENT