होम / How To Make Good Relation With Your Father-In-Law पुरुषों को अपने ससुर के साथ बंधने में मदद करने के लिए सामान्य सुझाव

How To Make Good Relation With Your Father-In-Law पुरुषों को अपने ससुर के साथ बंधने में मदद करने के लिए सामान्य सुझाव

Mukta • LAST UPDATED : December 29, 2021, 5:15 pm IST

How To Make Good Relation With Your Father-In-Law अधिकांश पुरुषों को अपने ससुर के साथ अधिक समय बिताना एक कठिन संभावना लगती है। फिर भी यह एक ऐसा रिश्ता है जो शायद जीवन भर चलेगा। इसलिए, अपने ससुराल वालों के साथ एक मजबूत बंधन बनाने पर काम करना बुद्धिमानी होगी।

जब शादी की योजना शुरू होती है, तो आपके पास अपनी भावी दुल्हन के पिता के साथ समय बिताने का पर्याप्त अवसर होगा। यह आपको उसकी पसंद, नापसंद और शौक की बारीकी से जांच करने का पूरा मौका देता है ताकि आप उससे बेहतर परिचित हो सकें। अब हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो आप दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं।

घरेलू कार्यों में अपनी सहायता प्रदान करें (How To Make Good Relation With Your Father-In-Law)

जबकि दो पुरुषों के बीच लंबी बातचीत किसी बिंदु पर अजीब हो सकती है, अगर आप घरेलू कर्तव्य साझा करते हैं तो आपके पास बेहतर समय बंधन हो सकता है। तो, अगली बार जब आप अपने भावी ससुर को पेंटिंग लटकाते हुए, बगीचे की निराई करते हुए या कार की सफाई करते हुए देखें, तो बस उसकी मदद करें।

एक साथ गतिविधियों की योजना बनाएं जिनका वह आनंद लेंगे (How To Make Good Relation With Your Father-In-Law)

अगर आपके ससुर को पढ़ना मुश्किल है, तो आपको बस इतना करना है कि उनकी बेटी की उन सभी चीजों की जांच करें जो उसे पसंद हैं। आप अपने साथी से अपने ससुर के सभी शौक पूछ सकते हैं उसके साथ एक हैंगआउट का सुझाव दें ।

उनका जन्मदिन और सालगिरह याद रखें (How To Make Good Relation With Your Father-In-Law)

यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि कोई आपके बारे में अच्छा सोचता है, हमेशा उनके विशेष दिनों को याद रखना। यह जन्मदिन हो या शादी की सालगिरह, अपने ससुर को शुभकामनाएँ देने वाले पहले व्यक्ति होने के नाते आपको अपना पसंदीदा दामाद बनाने में अद्भुत काम होगा।

आप उन विचारशील उपहारों को भी भेज सकते हैं जिन्हें आपने उन चीज़ों के आधार पर चुना है जिन्हें आप जानते हैं कि आपके भविष्य के पिता को आनंद मिलता है। यह उसकी पसंदीदा व्हिस्की की बोतल या बागवानी पर एक किताब से कुछ भी हो सकता है जिसे आप जानते हैं कि वह अपने हाथों को पाने की उम्मीद कर रहा है।

(How To Make Good Relation With Your Father-In-Law)

जबकि आपके ससुर को पहली बार में खुश करना मुश्किल लग सकता है, आपको यह समझना चाहिए कि वह शायद अपनी बेटी की सुरक्षा महसूस करता है। फिर भी, आपको परिवार में स्वीकार करना अगला कदम है, इसलिए अपने भावी ससुर के साथ दोस्ती की एक मजबूत नींव बनाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें।

(How To Make Good Relation With Your Father-In-Law)

Read Also: How To Win Mother-In-Laws Heart अपनी सास के साथ एक मजबूत दोस्ती कैसे बना सकते हैं

Read Also: How To Build A Good Relationship With Your Child अपने बच्चे के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने के 5 तरीके

Connect With Us : Twitter Facebook  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT