Saturday, November 27, 2021
HomeLifestyle & FashionHow to Remove Earrings Back Hook ईयररिंग्स का बैक हुक कैसे निकालें

How to Remove Earrings Back Hook ईयररिंग्स का बैक हुक कैसे निकालें

इंडिया न्यूज, अंबाला।

How to Remove Earrings Back Hook : अमूमन महिलाएं खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए कई तरह के ईयररिंग्स पहनती हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि ईयररिंग्स के पीछे का हुक फंस जाता है या फिर आसानी से नहीं निकलता। इस स्थिति में महिलाएं कान को व ईयररिंग्स को जोर से खींचती हैं।

इससे उनका ईयररिंग्स का हुक तो नहीं निकलता, लेकिन कान में दर्द हो जाता है। उस समय बहुत अधिक गुस्सा आता है। इस स्थिति में घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसे कई तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप बेहद आसान तरीके से अपने ईयररिंग्स के बैक को रिमूव कर पाएंगी और इसके लिए अलग से अपने कानों को कष्ट देने की भी कोई आवश्यकता नहीं है।

READ ALSO : Know About Girls by Name Letter नाम के अक्षर से जाने लड़कियों के बारे में

गर्म पानी की लें मदद How to Remove Earrings Back Hook

अगर आप नई पियर्सिंग करवाई है तो हो सकता है कि लिक्विड व डेड स्किन सेल्स छेदी हुई जगह के टाइटन होने का कारण बनें, जिससे ईयररिंग्स कान में फंस जाए। हालांकि आप इसे लूज कर सकती हैं। इसके लिए आप इन स्टेप्स को अपनाएं। सबसे पहले आपको अपने हाथों को जीवाणुरोधी साबुन से क्लीन करें, ताकि नई पियर्सिंग साइट पर इंफेक्शन से बचाव किया जा सके।

इसके बाद कॉटन स्वैब को गर्म पानी में गीला करें, फिर कान और इयररिंग्स के चारों ओर कॉटन स्वैब को पोंछ लें। आप इससे आगे और पीछे रगड़ें ताकि अतिरिक्त गंदगी रिमूव हो जाए। अब आप बैक को पकड़कर उसे हल्का मूव करने की कोशिश करें ताकि हय लूज हो जाए। आप चाहें तो कॉटन स्वैब को गीला करके बार-बार यूज कर सकती हैं। अंत में आप इसे रिमूव कर पाएंगी।

क्यों फंस जाती है ईयररिंग्स की बैक How to Remove Earrings Back Hook

आप इयररिंग्स को आसानी से कान से बाहर निकाल पाएं, इससे पहले जरूरी है कि आप इस बात पर ध्यान दें कि आखिरकार ईयररिंग्स (लहंगे के साथ लेटेस्ट डिजाइन के इयररिंग्स) की बैक क्यों फंस जाती है। इसके कई कारण हो सकते हैं। सबसे पहले तो जब आप इसे बहुत लंबे समय तक पहनती हैं और यदि आप कान छिदवाने वाली जगह को अक्सर साफ नहीं करती हैं, तो ईयररिंग्स बैक नहीं निकलेगा।

दरअसल, जब आप उसे क्लीन नहीं करती हैं तो ऐसे में डेड स्किन सेल्स से बनी गंदगी वहीं ईयरलोब के नीचे जमा होता है, जिससे कान की बाली के चारों ओर का एरिया सख्त हो जाता है और आपके लिए इसे निकालना मुश्किल हो जाता है। ईयररिंग्स के हुक का टाइट होना या फिर जंग आदि लगने पर भी यह समस्या खड़ी होती है।

स्क्रू बैक ईयररिंग्स को निकालने का तरीका How to Remove Earrings Back Hook

अगर स्क्रू बैक ईयररिंग्स है तो उसे रिमूव करने के लिए यह तरीका अपनाया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले रबर ग्लव्स पहनें, क्योंकि इससे बैक को होल्ड करना और उसे खोलना काफी आसन होगा। अब अंगुलियों का उपयोग करके ईयररिंग्स को सुरक्षित रूप से पकड़ें और फिर बैक को पकड़कर धीरे से बाईं ओर धीरे से घुमाना शुरू करें।

अगर आपको ऐसा करना मुश्किल लग रहा है तो आप ट्वीजर की मदद भी ले सकती हैं। हालांकि ऐसा करते समय सावधान रहें क्योंकि आप खुद को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। अब, बैक को पूरी तरह बाईं ओर घुमाएं जब तक कि वह आसानी से निकल न जाए।

वैसलीन का करें इस्तेमाल How to Remove Earrings Back Hook

अगर आप देखती हैं कि इयर पियर्सिंग फंस गई है तो आप खुद को चोट पहुंचाने की जगह वैसलीन का इस्तेमाल करें। आप पियर्सिंग साइट के आसपास कुछ पेट्रोलियम जेली या वैसलीन लगाएं। ईयर होल पर वैसलीन लगाते समय सावधान रहें, फिर धीरे से उसमें मसाज करें।

इसे कुछ मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें, फिर को आगे-पीछे करने की कोशिश करें। जब आप ऐसा करती हैं, तो ईयररिंग्स आसानी से मूव करने लग जाएगी और फिर आप इसे आसानी से निकाल सकती हैं।

How to Remove Earrings Back Hook 

READ ALSO : How to Reduce Negative Thoughts and Overthinking नेगेटिव थॉट्स व ओवरथिंकिंग को कम कैसे करे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE