होम / How To Take Care Of Your Partner's Parents अपने जीवनसाथी के माता-पिता को संभालने के लिए जरूरी टिप्स

How To Take Care Of Your Partner's Parents अपने जीवनसाथी के माता-पिता को संभालने के लिए जरूरी टिप्स

Mukta • LAST UPDATED : December 25, 2021, 5:10 pm IST

How To Take Care Of Your Partner’s Parents रिश्ते जितने कठिन होते हैं लाइफ भी उतनी ही कठिन हो जाती है ।और यदि आपकी शादी जॉइंट परिवार में हो जाती है तो और भी कठिन हो जाता है। लेकिन जब आप एक गंभीर रिश्ते में होते हैं तो यह जरूरी है कि आप याद रखें कि अगर चीजें ठीक हो जाती हैं तो परिवार किसी न किसी मोड़ पर शामिल हो जाएंगे।

आप अपने साथी से बहुत प्यार कर सकते हैं और एक सहज और स्थिर रिश्ता रख सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि परिवारों से जुड़ी हर चीज सहज रहेगी। कभी-कभी आपके साथी के माता-पिता के साथ आपके संबंध वास्तव में चट्टानी हो सकते हैं और आपके प्रेम जीवन में कहर बरपा सकते हैं।

जब आप अपने साथी के माता-पिता के साथ एक रॉक संबंध रखते हैं जो आपके होने वाले ससुराल वाले हैं तो यह आपके रिश्ते पर एक बड़ा सवालिया निशान लगा सकता है और चीजों को संभालने का सही तरीका जानना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करना है कि यह आपके रिश्ते को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

(How To Take Care Of Your Partner’s Parents)

How To Take Care Of Your Partner's Parents

अपने साथी के माता-पिता के साथ अपने रिश्ते को संभालने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, जब वे आपको पसंद नहीं करते हैं।

1. उन्हें दिखाने के लिए छोटी चीजें करें कि आप परवाह करते हैं। उनकी ऐसे सेवा करें जैसे अप्प किसी होटल में किसी सर्वेंट के तोर पर नौकरी कर रहे हो।

(How To Take Care Of Your Partner’s Parents)

2. याद रखें कि आपके पास एक संपूर्ण इंसान है। आप दोनों अपने पार्टनर से प्यार करते हैं और उस प्यार में बंधने की कोशिश करते हैं। उनके बचपन की तस्वीरें देखने में समय बिताएं और उन्हें मजेदार कहानियां साझा करने के लिए कहें।

3. हो सकता है कि वे आपको पसंद न करें लेकिन वे वही हैं जो उन्हें लगता है कि उनके बच्चे के लिए सबसे अच्छा है। वे जो कुछ भी कर रहे हैं वे चिंता और अपने बच्चे के लिए प्यार से कर रहे हैं इसलिए कोशिश करें कि वे जो कुछ भी कहते हैं या करते हैं उसे व्यक्तिगत रूप से न लें।

(How To Take Care Of Your Partner’s Parents)

4. धैर्य रखें। समझें कि वे आपको नहीं जानते हैं और आपको समझने और आपसे गर्मजोशी से मिलने में समय लग सकता है। चीजों को जल्दी करने की कोशिश न करें और अच्छी चीजों के होने का इंतजार करना सीखें।

5. अपने साथी के माता-पिता का सम्मान करें लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें चीजों से दूर होने दें। जहां जरूरत हो वहां खुद के लिए खड़े हों लेकिन इसे विनम्रता से करें और अपने साथी को पक्ष न चुनें।

(How To Take Care Of Your Partner’s Parents)

6. समझें कि आप चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते। हो सकता है कि आप अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हों लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके महत्वपूर्ण दूसरे के माता-पिता आपको स्वीकार करना सीखेंगे। चीजों को जाने देना सीखें और स्वीकार करें कि वे ठीक नहीं होंगे और आपको इसके साथ ठीक होना होगा।

(How To Take Care Of Your Partner’s Parents)

Read Also : How To Help Kids Make The Right Career Choice बच्चे को सही करियर चुनने में कैसे मदद करें

Read Also: How To Take Care Of Baby नई माताओं को बच्चे की देखभाल करने और अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जरूरी टिप्स

Also Read : How Parents Make Their Child Feel Loved 6 चीजें हर माता-पिता को अपने बच्चे को प्यार का एहसास कराने के लिए करनी चाहिए

Connect With Us : Twitter Facebook  

  

लेटेस्ट खबरें