होम / Love Language: आपकी पसंदीदा महिला आपसे प्यार करती है या नहीं! बॉडी लैंग्वेज से झलक जाती है दिल की बात, जानें कैसे-Indianews

Love Language: आपकी पसंदीदा महिला आपसे प्यार करती है या नहीं! बॉडी लैंग्वेज से झलक जाती है दिल की बात, जानें कैसे-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 28, 2024, 1:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Love Language: आज कल के इस समय में आप बड़े अचंभन में होते हो कि आखिर आप जिसके लिए अपना प्यार इतना दिखाते हो जिसे आप जान से भी ज्यादा चाहते हो क्या वो भी आपसे प्यार करती है या नहीं। ये आज के युवाओं के लिए सबसे अहम सवाल है। तो आज हम आपको बताएंगे की आपकी पसंदीदा महिला भी आपसे प्यार करती है या नहीं इसे आप उसके बिना बोले कैसे समझेंगे।

बॉडी लैंग्वेज से झलकता है प्यार 

ऐसा कहा जाता है कि लड़कियों को समझना नामुमकिन है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। लड़कियाँ परिष्कृत होती हैं और जिनसे वे प्यार करती हैं उनके लिए खुली किताब की तरह बन जाती हैं। हालाँकि, लड़कियों को हमेशा दिल टूटने का डर रहता है, इसलिए कई बार वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से डरती हैं और इंतजार करती हैं कि लड़का आएगा और अपने प्यार का इजहार करेगा।

Mumbai BMW Video: मुंबई में 17 साल के लड़के ने बीएमडब्ल्यू से दिखाया स्टंट, पुलिस ने किया पिता को गिरफ्तार -India News

लेकिन, लड़कों के लिए भी मामला आसान नहीं है। लड़के अक्सर यह नहीं समझ पाते कि लड़की उनसे प्यार करने लगी है या यह सिर्फ दोस्ती है। ऐसे में अगर आप भी इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि अपनी भावनाएं व्यक्त करें या नहीं तो यहां जानिए लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज के कुछ संकेत और ऐसी आदतें और हरकतें जो इशारा करती हैं कि शायद वह आपसे प्यार करने लगी है।

आपके लिए हमेशा उपलब्ध

ऐसा कहा जाता है कि अगर लड़की आपके लिए हमेशा फ्री रहती है, आपके लिए अपने सारे काम छोड़ देती है, हमेशा आपके मैसेज, फोन कॉल का जवाब देती है और आपको किसी भी काम के लिए मना नहीं करती है, तो संभव है कि वह आपकी प्राथमिकता बनने लगी है। उसके लिए। ऐसा अक्सर दोस्ती में भी होता है, लेकिन दोस्ती में बहुत कम लड़कियां लड़कों को अपनी प्राथमिकता बनाती हैं, लेकिन प्यार में न चाहते हुए भी आप उनके लिए सबसे अहम हो जाते हैं।

आपसे नजदीक रहने का बहाना

अगर वह जानबूझकर आपके करीब आने के लिए बहाने ढूंढती है, आपके करीब आती है, चलते समय या कहीं बैठते समय आपका हाथ पकड़ लेती है या पकड़ना चाहती है, तो संभव है कि वह आपको पसंद करती है। .

दूसरी लड़कियों के चर्चा पर गुस्सा

लड़कियां जिससे प्यार करती हैं उसे दूसरी लड़कियों के साथ देखकर ईर्ष्या और गुस्सा महसूस करती हैं। लड़कियां भी अक्सर ये गुस्सा जाहिर करती रहती हैं.

आपकी आँखों में देखना

जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उसकी आँखों में देखना पसंद करते हैं। खासकर जब आप बात कर रहे हों तो उसका आपकी आंखों में प्यार से देखना उसके प्यार का इजहार हो सकता है।

आपका रखती है पूरा ख्याल

प्यार में लड़कियां बहुत सावधान रहने की कोशिश करती हैं, चाहे वह आपके लिए आपकी पसंद की चीजें लाना हो या आपके खाने-पीने पर आपको टोकना हो या बार-बार आपको याद दिलाना हो, लड़कियों का प्यार ही उनकी देखभाल है। है। है। है। से भी मापा जा सकता है. अगर आपको चोट लगती है तो उन्हें दर्द होता है, लेकिन अगर वह इसे सीधे तौर पर जाहिर नहीं करती हैं तो उनके गुस्से से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन पर इसका कितना असर हो रहा है।

INDIA Bloc Meeting: ‘दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…’, इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

वह आपके साथ खुश दिखती है 

जब लड़कियां जिससे प्यार करती हैं उसके साथ होती हैं तो उनकी सारी चिंताएं दूर हो जाती हैं। आपका चेहरा देखने मात्र से ही उनकी ख़ुशी बढ़ जाती है और उनके चेहरे पर मुस्कान आने लगती है। उसे न तो अपना फोन याद रहता है और न ही घर जाकर कोई काम कैसे करना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.