होम / Places To Visit In Jamnagar: घूमने का बना रहे हैं प्लान तो जामनगर की ये जगह आपके लिए बेस्ट

Places To Visit In Jamnagar: घूमने का बना रहे हैं प्लान तो जामनगर की ये जगह आपके लिए बेस्ट

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 6, 2024, 3:38 am IST

India News ( इंडिया न्यूज) Places To Visit In Jamnagar: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के ग्रांड फंक्शन के बाद गुजरात के जामनगर का नाम काफी चर्चा में है। बता दें कि जामनगर समुद्र के किनारे बसा हुआ एक खूबसूरत शहर है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां आपको जरूर जाना चाहिए। आइए बताते हैं कि आप कौन-कौन से जगह जा सकते हैं..

1. लखोटा पैलेस

Jamnagar Travel:लखोटा झील एंड पैलेस की कहानी, क्या यहां से होने वाली है  अनंत अंबानी की प्री वेडिंग शूट? | why so famous lakhota lake and palace  jamnagar gujarat | HerZindagi

इस सूची में सबसे पहला नंबर जामनगर के लखौटा पैलेस का आता है। बता दें कि ये एक ऐतिहासिक जगह है। ये रणमल झील के बीच में है। इसे 1820 से 1852 के बीच बनवाया गया था। झील के चारो ओर विश्राम स्थल, बुर्ज और मंडप बनवाए गए हैं। रात की रौशनी में यहां का नजारा काफी अच्छा लगता है।

ये भी पढ़े-UP के भू माफिया सुधीर गोयल और उनकी पत्नी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार, 100 करोड़ की हेरफेर

2. मरीन नेशनल पार्क

6 Marine National Parks In India That Are A Treasure Trove Of Underwater  Life

मरीन नेशनल पार्क को 1980 में देश के पहले मरीन सेंचुरी का दर्जा दिया गया था। ये जगह आपको जामनगर के कोस्टल एरिया के हाइ टाइड जोन में मिलेगा। मार्च से लेकर अक्टूबर के बीच यहां लोग घूमने जाते हैं।

3. प्रताप विला पैलेस

चित्र:Pratap Villas Palace.jpg - विकिपीडिया

अगर आप जामनगर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अपनी लिस्ट में आप प्रताप नगर पैलेस का नाम भी शामिल कर सकते हैं। यहां पुराने समय के तलवार और कवच सहेजकर रखे गए हैं। वहीं सजावट के लिए कई पेंटिंग भी लगाई गई हैं। अगर आपको ऐतिहास चीजों के बारे में जानने में रूची है तो आप यहां जरूर जाएं।

ये भी पढ़े- Facebook Insta: साइबर अटैक के चलते डाउन हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम? DDOS अटैक से यूजर्स हुए परेशान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT