Thursday, May 26, 2022
HomeLifestyle & Fashionअपने रिश्तों को करना है मजबूत तो न करें ये काम

अपने रिश्तों को करना है मजबूत तो न करें ये काम

एक रिश्ते के शुरुआत में अक्सर मजा और अच्छा फील होता है। दोस्तों के मैसेज देखने का समय नहीं मिलता, रातभर फोन पर बात करना या दिनभर बेड पर पड़े रहकर याद करना।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

आज के इस दौर में सोशल मीडिया बहुत तेजी के साथ रहा है और रिश्ते कमजोर होते जा रहे हैं। एक रिश्ते के शुरुआत में अक्सर मजा और अच्छा फील होता है। दोस्तों के मैसेज देखने का समय नहीं मिलता, रातभर फोन पर बात करना या दिनभर बेड पर पड़े रहकर याद करना। हालांकि, कई रिश्ते तीन-चार महीने के बाद खत्म भी हो जाते हैं क्योंकि आप अपने पार्टनर में रिश्ता मजबूत होने से पहले ही खामियों को नोटिस करना शुरू कर देते हैं। यदि आप पहले तीन महीनों के दौरान मजबूत कर लें, तो ये आपके आने वाले दिनों के लिए रिश्ते के लिए टोन सेट करेंगे। यदि आप नए रोमांस के शुरुआती दौर में हैं तो इन कामों को करने से बचें जिससे की रिश्ता मजबूत हो सके।

नए रिश्तों से पुराने रिश्तों की तुलना न करें

 

अपने नए प्रेमी की अपने एक्स से तुलना न करें। हो सकता है अपने नए पार्टनर के साथ आप भविष्य में लंबे समय तक रहें। ऐसे में शुरुआत से ही उनके लिए गोल न सेट करें कि उन्हें किसी और की तरह बनना है। उन्हें बताएं कि वो जैसे हैं आपको पसंद हैं। ये भी ध्यान रखें कि अपने एक्स के बारे में बात करने से आप नए रिश्ते पर फोकस नहीं कर पाएंगे।

बातें छिपाना

आपको दूसरे व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में सब कुछ बताने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको जानबूझकर उनसे कुछ जरूरी बातें न छिपाएं। अगर किसी भी बात के लिए आपके मन में कोई गिल्ट आए तो समझ लें वो बात आपको अपने पार्टनर से शेयर करनी है।

ये भी पढ़ें : पीट-पीट कर ली तीन साल के बच्चे की जान

माइंड गेम खेलना

नए रिश्ते में माइंड गेम खेलना बंद करना भी जरूरी है। जैसे कि आप अपने साथी को जलन महसूस करवाना चाहते हैं तो उन्हें सीधे बताएं कि आप उनसे अपने लिए तारीफ और पोसेसिवनेस महसूस करना चाह रहे हैं। अगर आप अपनी सच्ची भावनाओं और इरादों के बारे में नहीं बात करेंगे तो आप अपने रिश्ते को खो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : सीएम गहलोत ने कोरोना को लेकर जताई चिंता , दिए दिशा निर्देश

ये भी पढ़ें : घाटे का सौदा बना पशुपालन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular