होम / Hair Care: शहनाज हुसैन ने बताया कैसे बंद करें बालों का झड़ना, सुझाए ये घरेलू तरीके

Hair Care: शहनाज हुसैन ने बताया कैसे बंद करें बालों का झड़ना, सुझाए ये घरेलू तरीके

Simran Singh • LAST UPDATED : June 2, 2023, 6:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hair Care, दिल्ली: ब्यूटी की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली शहनाज हुसैन को कौन नहीं जानता ब्यूटी वर्ल्ड में उनके जैसा काम और नाम करने वाला शायद ही कोई और हो पाए, दूसरों को निखारने के लिए उन्होंने अपने जवाँ निखार की परवाह किए बगैर काम किया। जो भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और घरेलू नुस्खा आजमाया उसे पहले खुद पर ट्राई किया।

इसलिए आज हम आपके लिए शहनाज हुसैन के बताए ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं। जो आपके झङते बालों को गिरने से रोकने के साथ ही। उन्हें लंबा, घना और चमकदार बनाएगें और इन सबके लिए आपको किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट को खरीदने की जरूरत नहीं, बल्कि आप कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर ही अपने बालों की समस्याएं दूर कर सकते हैं।

नारियल तेल

अगर आपको अपने बालों को हेल्दी और शाइनी बनाना है। तो आपको नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले नारियल तेल को हल्का सा गुनगुना कर लें और फिर हल्के हल्के हाथों से सिर में मालिश करें। तेल को करीब एक घंटे तक सिर में लगाए रखने के बाद शैंपू कर लें।

नारियल का दूध

अगर आप गिरते बालों से परेशान हो चुके हैं। तो आप शहनाज के बताए तरीके को आजमा सकते हैं। इसके लिए नारियल के दूध में कुछ बूंद पानी मिला लें और फिर इस मिक्सचर को उस जगह पर लगाएं जहां बाल हल्के हो रहे हैं या फिर तेजी से झङ रहे हैं। इसे रातभर अपने सिर पर लगा रहने दें और फिर अगली सुबह शैंपू से अच्छी तरह से धो लें। इससे नए बाल उगने के साथ ही बालों की कंडीशनिंग भी होगी।

लहसुन और नारियल का तेल

बालों को घना और खूबसूरत बनाने के लिए शहनाज का यह तरीका काफी कारगर है। इसके लिए आप लहसुन के पेस्ट को नारियल के तेल में मिलाकर हल्का गर्म कर लें। इसके ठंडा होने पर बालों की जङों मालिश करके इसे 30 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर बालों को अच्छी तरह से शैंपू कर लें, दरअसल लहसुन में मौजूद सल्फर की मात्रा बालों को दोबारा उगाने में मदद करती है।

प्याज का रस

लहसुन के साथ ही प्याज का रस भी बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आप एक प्याज को पीसकर उसका रस निकाल लें और फिर इसे करीब 15 से 20 मिनट के लिए बालों की जड़ों में लगाएं। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए आप इसे सप्ताह में दो बार लगा सकते हैं। लहसुन की तरह ही प्याज में भी सल्फर की भरपूर मात्रा पायी जाती है। जो आपके बालों का झड़ना तेजी से कम करता है।

 

ये भी पढ़े: चित्रांगदा सिंह की गोरी और बेदाग त्वचा का ये है राज,आप भी करें इस्तेमाल

लेटेस्ट खबरें

ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
Bihar-Bhagalpur: पति के मोबाइल छीनने पर पांच बच्चे की मां घर छोड़ हुई फरार, जाने पूरा मामला
पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
ADVERTISEMENT