होम / Skincare trends: क्या है कॉकटेल फेशियल ट्रीटमेंट? मिनटों में मिलेगी चमकदार त्वचा -IndiaNews

Skincare trends: क्या है कॉकटेल फेशियल ट्रीटमेंट? मिनटों में मिलेगी चमकदार त्वचा -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 9, 2024, 12:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Skincare trends: स्किनकेयर दिन प्रति दिन दुनिया में, एक अगल पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है। अगर आप भी अपने चेहरे पर चांद सा ग्लो चाहते है तो ऐसे में चेहरे के लिए कॉकटेल ट्रीटमेंट बेस्ट है। मादक पेय पदार्थों के साथ आम जुड़ाव के अलावा, ये “कॉकटेल” त्वचा संबंधी समस्याओं को संबोधित करने के उद्देश्य से अलग अलग चिकित्सा उपचारों के संयोजन को संदर्भित करते हैं। “कॉकटेल” शब्द वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीकों के मिश्रण को दर्शाता है, ठीक वैसे ही जैसे किसी पेय को मिलाकर एक असाधारण स्वाद बनाया जाता है।

  • क्या है कॉकटेल ट्रीटमेंट?
  • रूखेपन से सीधे निपटने में फायदेमंद

Rajesh Khanna के साथ अलग होने पर Dimple Kapadia, मुश्किल समय में इस शख्स ने निभाया साथ -IndiaNews

क्या है कॉकटेल ट्रीटमेंट?

डॉक्टरों का कहना हैं की ये ट्रीटमेंट “चेहरे के लिए कॉकटेल उपचार एक व्यक्तिगत त्वचा देखभाल व्यवस्था है जो एक ही बार में अलग अलग त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए कई सक्रिय अवयवों को मिलाती है। यह व्यक्तिगत दृष्टिकोण एक समग्र उपचार प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उम्र बढ़ने, रंजकता, मुँहासे और निर्जलीकरण जैसी समस्याओं को लक्षित करता है। अनुकूलित दृष्टिकोण व्यक्तिगत त्वचा की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और प्रभावी और इष्टतम परिणाम प्राप्त करने में मदद करता है,”

Shilpa Shetty को क्यों कहा था ‘घर तोड़ने वाली’, सालों बाद एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब -IndiaNews

रूखेपन से सीधे निपटने में फायदेमंद

“एक सामान्य कॉकटेल उपचार में त्वचा को फिर से जीवंत करने और उसकी रक्षा करने के लिए डिज़ाइन किए गए तत्वों का मिश्रण शामिल होता है। इसमें विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो प्रदूषण और यूवी किरणों से पर्यावरण को होने वाले नुकसान से निपटने के लिए ज़रूरी होते हैं। हाइलूरोनिक एसिड, अपने गहरे हाइड्रेटिंग गुणों के साथ, नमी बनाए रखने में मदद करता है, जिससे रूखेपन से सीधे निपटा जा सकता है। ग्लूटाथियोन, ट्रैनेक्सैमिक एसिड और विटामिन सी जैसे तत्व पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करते हैं। एक्सोसोम और प्लेटलेट-समृद्ध प्लाज्मा के इन्फ्यूजन को कोलेजन उत्पादन बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक रूप से सिद्ध किया गया है।”

क्यों लगाया था मीडिया ने पूरे Bachchan परिवार पर प्रतिबंध, शादी के दिन हुई थी बड़ी घटना – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.