होम / Small Eye Makeup : छोटी आंखों को दिखाना है खूबसूरत, ऐसा हो आई मेकअप

Small Eye Makeup : छोटी आंखों को दिखाना है खूबसूरत, ऐसा हो आई मेकअप

Sunita • LAST UPDATED : September 17, 2021, 10:44 am IST

Small Eye Makeup जिन महिलाओं की आंखें छोटी होती हैं, वह अक्सर आईमेकअप करवाते हुए झिझकती हैं। उन्हें लगता है कि आई मेकअप करने से उनकी आंखें और भी छोटी नजर आएंगी। लेकिन ऐसा तभी होता है, जब आप अपना आईमेकअप गलत तरीके से करती हैं। दरअसल, हर महिला की आंखें अलग होती हैं और उसी के अनुरूप मेकअप करना चाहिए। खासतौर से, छोटी आंखों का मेकअप तो इस तरह किया जाना चाहिए कि आंखें बड़ी व खूबसूरत लगें। तो चलिए आज हम आपको छोटी आंखों का मेकअप करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

लाइनर हो पतला Small Eye Makeup

छोटी आंखों में मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका लाइनर पतला हो। Heavy Liner लगाने से आपकी आंखें और भी अधिक छोटी नजर आएंगी। वहीं आप साथ में हैवी मस्कारा अप्लाई करें। Heavy Mascara आंखों को ओपनअप करता है, जिससे आंखें बड़ी व खूबसूरत लगती हैं। वहीं अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे एक स्मज लुक दे सकती हैं। साथ ही आप नीचे व्हाइट काजल पेंसिल का इस्तेमाल करें। इस तरह से भी आंखें बेहद अटैक्टिव व बड़ी नजर आती हैं।

Small Eye Makeup अगर लगाना हो काजल

कुछ महिलाओं को Kajal लगाना बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको काजल भी अलग तरीके से लगाना चाहिए। छोटी आंखों वाली महिलाओं को काजल हमेशा आंखों के एंड पर ही लगाना चाहिए। अगर आप पूरी आंखों पर काजल लगाएंगी तो इससे आपकी आंखें छोटी नजर आएंगी। अंदर की तरफ आप White Color की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा White Eye Shadow से उसे आउटलाइन करें।

लाइट कलर्स का इस्तेमाल Small Eye Makeup

अगर आपकी आंखें छोटी हैं और आप आईमेकअप कर रही हैं तो कोशिश करें कि आईशैडो आप लाइट कलर का ही चुनें। न्यूटल व लाइट कलर आपकी आंखों को बड़ा दिखाते हैं। वहीं डार्क शेड से आपकी आंखें और भी दबी हुई नजर आती हैं। अगर आप आंखों को सच में बड़ा दिखाना चाहती हैं तो अपर वाटर लाइन पर भी Black Liner का इस्तेमाल करें। इससे आपकी लैशेज घनी व आंखें बड़ी नजर आती है। हालांकि यह स्टेप थोड़ा टिकी हैं, इसलिए अगर आपको इसमें परेशानी हो रही हो तो आप इसे छोड़ भी सकती हैं।

लेटेस्ट खबरें