होम / These 4 things should not be kept at Home, it has a Bad effect on your Happiness and Prosperity ये 4 चीजें घर पर नहीं रखनी चाहिए, बुरा असर पड़ता है आपके सुख-समृद्धि पर

These 4 things should not be kept at Home, it has a Bad effect on your Happiness and Prosperity ये 4 चीजें घर पर नहीं रखनी चाहिए, बुरा असर पड़ता है आपके सुख-समृद्धि पर

India News Editor • LAST UPDATED : September 22, 2021, 2:14 pm IST

These 4 things should not be kept at Home, it has a Bad effect on your Happiness and Prosperity

वास्तु शास्त्र के अनुसार नकारात्मक ऊर्जा आपकी परेशानियों को बढ़ा देता है। कई बार घर में रखी कुछ चीजें वास्तु दोष का कारण बन जाती हैं।

धन के लिए वास्तु नियम

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए जरूरी होता है कि आप वास्तु के नियमों का पालन करें। घर के निर्माण से लेकर कौन सी वस्तु किस दिशा पर रखना शुभ होगा, यह सभी चीजें वास्तु शास्त्र में बताई गई हैं। घर में कुछ चीजें रखने से वास्तु दोष होता है जिसकी वजह से कलह, सेहत से जुड़ी परेशानी, आर्थिक तंगी समेत अन्य परेशानियां बढ़ जाती है। वास्तु में घर से जुड़े सभी कार्यों को करने के तरीके बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार जानिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें समय रहते वास्तु के अनुसार रखना चाहिए। नहीं तो आने वाले समय में यह कई समस्याओं का कारण बन सकते हैं और वास्तु दोष भी लगता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए।

नल से टपकता हुआ पानी

घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है और खासकर कि घर की रसोई का नल टपकता है तो ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है। जहां आग और पानी एक साथ हो वहां परेशानियां शुरू हो जाती है। घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है, व्यापार में नुकसान या किसी टूट-फूट में पैसा जा सकता है। पानी के फिजूल बहने से वरूण देव का दोष भी लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

टूटा हुआ फर्नीचर

घर में उपयोग में लाए जाने वाला फर्नीचर बढ़िया हालत में होना चाहिए। घर में टूटा फर्नीचर वास्तु दोष का कारण होता है। इसके साथ ही आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

बंद या टूटी फूटी घड़ी

वास्तु के अनुसार अगर घर पर बंद या टूटी-फूटी घड़ी है तो उसे तुरंत हटा दें, क्योंकि इससे आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती हैं। इसके साथ ही घर की दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर भी घड़ी न लगाएं।

छत पर कबाड़ रखना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों के मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक असर पड़ता है और पितृ दोष भी लगता है, साथ ही धन हानि का कारण बन सकता है।

Must Read:- दिल्ली-एनसीआर और यूपी-हरियाणा में फिर बारिश का अनुमान

Connect With Us: Twitter facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT