होम / Tips for Thick And Bouncy Hair चाहते हैं घने और बाउंसी बाल तो अपनाएं यह तरीके

Tips for Thick And Bouncy Hair चाहते हैं घने और बाउंसी बाल तो अपनाएं यह तरीके

Mukta • LAST UPDATED : October 16, 2021, 10:26 am IST

Tips for Thick And Bouncy Hair हर महिला का सपना होता है कि वह सुंदर दिखे। इसके लिए अक्सर महिलाएं बहुत कोशिश करती हैं। वह कई बार पार्लर में जाती हैं तो कई बार घरेलू नुस्खे कर घर को ही पार्लर बना लेती हैं।

अक्सर महिलाओं की सुंदरता में उनके बाल महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। क्योंकि यदि बाल घने व सुंदर होंगे तो वह महिलाओं की पर्सनेलिटी को चार चांद लगा देते हैं। इसलिए बालों का घना और बाऊंसी होना जरूरी है। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि बालों को घना व बाऊंसी कैसे रखा जाएगा।

चरण 1: अपने बालों को तेल उपचार से पोषण दें
चरण 2: सही शैम्पू और कंडीशनर चुनें
चरण 3: हेयर मास्क का प्रयोग करें
स्टेप 4: हेयर सीरम लगाएं

चरण 1: अपने बालों को तेल उपचार से पोषण दें (Tips for Thick And Bouncy Hair)

अपने बालों को घना और लंबा बनाने के लिए तेल लगाने की पुरानी पत्नियों की कहानी वास्तव में काम करती है-आपको बस सही तेल चुनने की जरूरत है। नारियल, आर्गन, अरंडी का तेल, बादाम का तेल और जोजोबा तेल कुछ बेहतरीन हेयर आयल हैं।

इनमें से किसी एक तेल से अपने स्कैल्प और बालों पर कुछ मिनट तक मसाज करें। फिर, एक गर्म तौलिया लें और इसे अपने बालों के चारों ओर लपेटें। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि तेल बालों के शाफ्ट में गहराई से प्रवेश करता है और आपके बालों को अच्छी तरह से पोषण देता है।

चरण 2: सही शैम्पू और कंडीशनर चुनें (Tips for Thick And Bouncy Hair)

तेल को लगभग आधे घंटे तक रहने दें और फिर इसे धो लें। उसके बाद, तेल को धोने के लिए ट्रैस-मे थिक एंड फुल शैम्पू जैसे वॉल्यूम बढ़ाने वाले शैम्पू का विकल्प चुनें। बायोटिन और व्हीट प्रोटीन की अच्छाई से बना यह शैम्पू बालों को टूटने से रोकता है और जड़ों से मजबूत बनाता है, जिससे आपको घने और घने बाल मिलते हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बाल चिकने, उलझे और फ्रिज-मुक्त रहें, कंडीशनर का प्रयोग करें। इस कंडीशनर में मौजूद बायोटिन और गेहूं का प्रोटीन आपके बालों में वॉल्यूम जोड़ता है और इसे नरम और चमकदार बनाता है।

चरण 3: हेयर मास्क का प्रयोग करें (Tips for Thick And Bouncy Hair)

आपकी त्वचा की तरह, आपके बालों को भी पोषण के उस अतिरिक्त बढ़ावा के लिए मास्क की आवश्यकता होती है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सप्ताह में कम से कम एक या दो बार हेयर मास्क को मजबूत बनाने के लिए डव हेल्दी रिचुअल जैसे हेयर मास्क का उपयोग करें।

अपने बालों को शैंपू करने के बाद, इस हेयर मास्क में से कुछ को निकाल लें और इसे लंबाई से लेकर अपने बालों के सिरे तक लगाएं और अच्छी तरह से मालिश करें। इसे ठंडे पानी से धोने से पहले लगभग पांच मिनट के लिए छोड़ दें। इसमें मौजूद ओट मिल्क और शहद का अर्क आपके बालों को गहराई से पोषण देता है और उनकी मुरम्मत करता है, जिससे बाल मजबूत, स्वस्थ, मुलायम और चिकने बनते हैं।

स्टेप 4: हेयर सीरम लगाएं (Tips for Thick And Bouncy Hair)

अब, अंतिम चरण के लिए, स्मूद हेयर सीरम का उपयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका अयाल पूरे दिन प्रबंधनीय और फ्रिज-फ्री रहे! यह हेयर सीरम फ्लाईअवे को वश में करने में मदद करता है, और आपके अयाल में चमक, जीवंतता और उछाल जोड़ता है।

(Tips for Thick And Bouncy Hair)

 

Read Also : How to Give Glamorous Look of Makeup मेकअप का ग्लैमरस लुक कैसे दें

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें