होम / Open Pores Tips: Open Pores से पानी है निजात और स्किन बनानी है स्मूद अपनाएँ ये होम रेमडी

Open Pores Tips: Open Pores से पानी है निजात और स्किन बनानी है स्मूद अपनाएँ ये होम रेमडी

Simran Singh • LAST UPDATED : June 25, 2023, 2:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Open Pores Tips, दिल्ली: एक बेहतर और स्मूद स्किन की ख्वाइश कौन नहीं रखता हर कोई चाहता है उनकी स्किन हमेशा ग्लो और शाइन करे लेकिन कई बार खराब लाइफस्टाइल और बढते पॉल्यूशन की वजह से हमें स्किन से जुङी कई समस्याएँ होने लगती हैं। जैसे कि किसी को पिंपल्स, किसी को डल स्किन, किसी को एक्ने तो वहीं किसी को ओपन पोर्स की समस्या। इन समस्याओं से छुटकारा पाना कई लोगों को इंपॉसिबल सा लगता है। तो वहीं किसी को लगता है ऐसा कर पाना बङा ही मुश्किल है लेकिन आज हम आपके लिए ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं। जो करने में बेहद आसान और रिजल्ट में पूरी तरह से असरदार है।

कई बार चेहरे पर होने वाले पिंपल्स की वजह से आपके फेस पर काफी दाग धब्बे और ओपन पोर्स हो जाते हैं। जिस वजह से हमारी स्किन देखने में अच्छी नहीं लगती। अगर आपको भी इसी तरह की कोई परेशानी है और आप इससे निजात पाना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए एक ऐसा रामबाण नुस्खा लेकर आए हैं। जिससे ना सिर्फ आपके ओपन पोर्स बंद होंगे बल्कि आपके फेस पर शाइन और निखार भी आएगा। तो चलिए आपका ज्यादा टाइम लिए बिना ही आपको इसे बनाने और इस्तेमाल करने का आसान सा तरीका बताते हैं।

होम रेमेडी

इस होम रेमेडी को अपनाने के लिए सबसे पहले आपको चाहिए। मैश किया हुआ केला, फ्रेश एलोवेरा जैल, नींबू का रस, चावल का पानी। अब इन सभी को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस मिक्सचर को जमाने के लिए 7 से 8 घंटे तक फ्रीज में रख दें। जब यह जमकर तैयार हो जाए तो फिर आप इससे अपने फेस पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। मसाज करने के बाद इसे 5 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें और फिर अपने फेस को नॉर्मल वॉटर से अच्छी तरह धो लें। अगर आप एक हफ्ते तक रेगुलर ऐसा करती हैं। तो फर्क आपको खुद समझ आ जाएगा। ऐसा रेगुलर बेस पर करने से आपके फेस पर शाइन आने के साथ ही आपकी ओपन पोर्स की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

यह 5 मिनट की होमरेमेडी आपको फेस और स्किन से जुङी कई तरह की दिक्कतों से छुटकारा दिलाएगी। बस ध्यान इस बात का रखना होगा कि इसे आपको डेली या फिर रेगुलर तौर पर करना है। तभी आप इसका बेहतर रिजल्ट पा सकेंगे।

 

ये भी पढ़े: कैसे जीती है तेजस्वी लग्जरी लाइफस्टाइल, जानें किताने कहा से होती है कमाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi Nomination: मां गंगा ने मुझे गोद लिया है…, वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले बोले पीएम मोदी-Indianews
Narendra Modi Nomination LIVE Updates: आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, दशाश्वमेध घाट पर की मां गंगा की पूजा-Indianews
Salman Khan फायरिंग मामले में आया नया मोड़, मुंबई पुलिस ने इस गिरोह के एक और सदस्य को किया गिरफ्तार – Indianews
GV Prakash Kumar ने पत्नी Saindhavi से तोड़ा रिश्ता, इस वजह से नहीं रहना चाहते साथ – Indianews
Lok Sabha Election: पूर्वजों का नाम लेकर सहानुभूति की राजनीति खेल रहे राहुल! जानें चुनाव से पहले पंडित नेहरू और दादी इंदिरा को याद करने का तर्क-Indianews
Micro Cheating: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं कर रहा है आपको माइक्रो-चीट, जानिए इन कुछ संकेतो से-Indianews
Delhi-Meerut Expressway: काशी टोल प्लाजा पर कार चालक की दांबगई, महिला कर्मचारी को मारी टक्कर-Indianews
ADVERTISEMENT