होम / Vaani Kapoor Skin Care Routine: वानी कपूर ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल, अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

Vaani Kapoor Skin Care Routine: वानी कपूर ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल, अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 16, 2024, 8:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vaani Kapoor Skin Care Routine: बेफिक्रे फिल्म से डेब्यू करने वाली वानी कपूर (Vaani Kapoor) को तो सब जानते हैं और वानी कपूर की एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया। आपने देखा होगा कि वानी कपूर के चेहरे की स्किन कितनी ज्यादा खूबसूरत है। आपने भी सोचा होगा कि काश हमारे चेहरे की स्किन भी भी वानी कपूर जैसी हो सकती है, तो इसका जवाब है हां। आपका चेहरा भी भी वानी कपूर जैसा सुंदर और खूबसूरत दिख सकती है। बस आपको वानी कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज जानना है।

यह भी पढ़े: Ubtan Benefits: चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने से लेकर स्किन चमकदार बनाने तक, उबटन लगाने के हैं ये ढेरों फायदे

हेल्दी डाइट

अगर आप अपने चेहरे और अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखना चाहते हैं तो उसके लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है। आप कितना भी अच्छा मेकअप प्रोडक्ट भले ही इस्तेमाल करें या कैसा भी फेशियल लें लेकिन आपके चेहरे पर तब तक ग्लो नहीं आएगा जब तक आपकी डायट हेल्दी नहीं होगी। अच्छी स्किन के लिए अच्छी डायट बहुत ही जरुरी हैं। वानी कपूर दिन में कई बार जूस भी पीती हैं। ताकि उनकी डाइट हेल्दी रहे।

स्किन की देखभाल 

वानी कपूर दिन में दो बार अपनी स्किन की देखभार के लिए 10 मिनट का समय जरुर देती हैं। सुबह उठकर वो अपनी स्किन की क्लीनिंग करती हैं फिर उसे टोन करने के बाद उसे मॉइस्चराइज़ करती हैं। ठीक ऐसे ही वानी कपूर रात को सोने से पहले भी करती हैं। इससे दिन भर की धूल मिट्टी पसीने से स्किन पर जो नुकसान हुआ होता है वो ठीक हो जाता है और चेहरे पर चमक बनी रहती है।

यह भी पढ़े: Hair Growth: हेयर ग्रोथ और झड़ते बालों की समस्या के लिए तिल से बने हेयर पैक्स का करें इस्तेमाल, जाने बनाने का तरीका 

स्किन को एक्सोलिएट करना जरूरी

वानी कपूर के चेहरे की ग्लोइंग स्किन का एक राज ये भी है कि वो स्किन को एक्सफोलिएट जरूर करती हैं। वानी कपूर का हफ्ते में दो बार अपने चेहरे की स्किन को एक्सफोलिएट जरुर करती हैं। वो घर पर बने फेसमास्क लगाने में बहुत ही आलस आता है लेकिन वो अपनी स्किन को डी-टेन करने के लिए दही, पाइनएप्पल और टमाटर का इस्तेमाल करती हैं।

ये मेकअप प्रॉडक्ट्स जरूरी

वानी कपूर के पर्स में हमेशा कुछ मेकअप प्रोडक्ट होते हैं। हालांकि वो बिना मेकअप के रहना ही पसंद करती हैं। लेकिन जब वो किसी मीटिंग के लिए जा रही हों तो वो सिर्फ लिप बाम, ब्लश और लिपस्टिक लगाना ही पसंद करती हैं। इसलिए ये तीन मेकअप के सामान ऐसे हैं जो वानी कपूर के पर्स में आपको हमेशा ही मिलेंगे। वैसे आप अगर वानी कपूर की तरह ही खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो वानी का सबसे बड़ा ब्यूटी सीक्रेट ये है कि हमेशा खुश रहें क्योंकि जब आप खुश होते हैं तो स्किन पर चमक खुद बखुद आ जाती है।

यह भी पढ़े: Face Roller: चेहरे के पिंपल्स और झुर्रियों से निजात पाने के लिए फेस रोलर का करें इस्तेमाल, इस तरह करें यूज 

खुश रहने से आपकी स्किन भी हेल्दी रहती है और बॉडी भी फिट रहती है। तो बेहतर यही है कि हमेशा खुश रहना सीखें। खुद भी खुश रहें और दूसरों को भी खुश रखें।

(Written by Prashant Pratap Singh)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT