होम / Vacation Spots: मात्र 25 हजार में करे इंटरनैशनल ट्रिप्स, अप्रैल में घूमे इन जगहों पर

Vacation Spots: मात्र 25 हजार में करे इंटरनैशनल ट्रिप्स, अप्रैल में घूमे इन जगहों पर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 16, 2024, 8:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vacation Spots: क्या आप बिना जेब खाली किए इंटरनैशनल ट्रिप्स पर जाना चाहते हैं ? बच्चो की परिक्षाओ के बाद उनके साथ समय बिताने का यह अच्छा मौका है। रोमांचक शहरों से लेकर शांत जगहो तक, आप 25 हजार से कम में भारत से हवाई यात्रा कर सकते हैं। जल्दी बुक करें अपनी टिकट, क्योंकि कीमतें किसी भी समय बढ़ सकती हैं। आगे जाने कौन से है वो स्पॉट्स, जहाँ कम खर्च में आपको ज्यादा आनंद मिलेगा ।

1. बैंकॉक, थाईलैंड

अपने मंदिरों, हलचल भरे सड़क बाजारों औ नाइटलाइफ़ के लिए मशहूर, बैंकॉक कम बजट में रोमांचक अनुभव चाहने वाले यात्रियों के लिए एक स्वर्ग है। ग्रैंड पैलेस का दौरा करें, स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद लें और बिना कोई पैसा खर्च किए शहर की समृद्ध संस्कृति में डूब जाएं। टुक-टुक पर चढ़ने और शहर की हलचल भरी सड़कों पर ड्राइव करने का अवसर न चूकें, या बैंकॉक के प्रतिष्ठित स्थलों को एक अलग दृष्टिकोण से देखने के लिए चाओ फ्राया नदी के किनारे नाव यात्रा पर जाएं।

2. श्रीलंका

भारत से बस थोड़ी ही दूरी पर, श्रीलंका हरे-भरे चाय के बागानों से लेकर प्राचीन समुद्र तटों और प्राचीन खंडहरों तक अलग प्रकार के अनुभव देता हैं। चाहे आप इतिहास प्रेमी हों, प्रकृति प्रेमी हों, या बस आराम की तलाश में हों, श्रीलंका में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है, वह भी बजट-अनुकूल सीमा के भीतर। अनुराधापुरा के प्राचीन शहर का घूमें, एला के सुंदर परिदृश्यों में पैदल यात्रा करें, या मिरिसा बीच के रेतीले तटों पर आराम करें और धूप का आनंद लें।

3. नेपाल

राजसी हिमालय और खूबसूरत पहाड़ी गांवों का घर, नेपाल आपको कई मायनों में आश्चर्यचकित करेगा। अपने बजट के भीतर रहते हुए, नेपाली आतिथ्य की गर्माहट का अनुभव करें, सुंदर रास्तों से गुजरें और प्राचीन मंदिरों और मठों का आनंद लें। काठमांडू की सड़कों पर घूमें, पोखरा में एक रोमांचक साहसिक कार्य में शामिल हों, या एक प्रामाणिक नेपाली अनुभव के लिए बांदीपुर जैसे ग्रामीण गांवों की शांति में डूब जाएं।

4. वियतनाम

वियतनाम उन स्थानों में से एक है जहां प्राचीन परंपराएं आधुनिक प्रभावों के साथ सहजता से मिश्रित होती हैं। हनोई और हो ची मिन्ह सिटी जैसे हलचल भरे शहरों की खोज से लेकर सुरम्य हालोंग खाड़ी के माध्यम से यात्रा करने तक, वियतनाम बैंक को तोड़े बिना आपको बेहतरीन अनुभव देने का वादा करता हैं। स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद लें, थांग लांग के शाही गढ़ जैसे प्राचीन खंडहरों का पता लगाएं, और इस गतिशील देश के दृश्यों और ध्वनियों को आत्मसात करते हुए जीवंत बाजारों में घूमें।

5. सिंगापुर

सिंगापुर में संस्कृतियों के मिश्रण के लिए प्रसिद्ध है। चाहे वह गार्डन बाय द बे में घूमना हो या ऑर्चर्ड रोड के किनारे रिटेल थेरेपी में शामिल होना हो, सिंगापुर सभी प्रकार के यात्रियों के लिए कई वॉलेट-अनुकूल गतिविधियाँ प्रस्तुत करता है। सुनिश्चित करें कि मरीना बे सैंड्स और सेंटोसा द्वीप जगह का पता लगाने या चाइनाटाउन और लिटिल इंडिया जैसे जिलों में जाकर शहर के सांस्कृतिक परिवेश में शामिल होने का मौका न छोड़े।

यह भी पढेः-Parenting Tips: बच्चों को बनाना चाहते हैं स्मार्ट और…

6. बांग्लादेश

हरी-भरी हरियाली, शांत नदियों और जीवंत त्योहारों की भूमि, बांग्लादेश की समृद्ध संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव करें। सुंदरबन और प्राचीन शहर पहाड़पुर जैसे ऐतिहासिक स्थलों का अन्वेषण करें, और किफायती कीमत पर बांग्लादेशी आतिथ्य की गर्माहट में डूब जाएं। ढाका की जीवंत राजधानी की खोज करें, सिलहट के सुरम्य परिदृश्यों का पता लगाएं, या बांग्लादेशी साहसिक कार्य के लिए ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे नदी क्रूज पर जाएँ।

7. मलेशिया

कुआलालंपुर की हलचल भरी सड़कों से लेकर लैंगकॉवी के रमणीय समुद्र तटों तक, मलेशिया विविध अनुभवों का खजाना है जो खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहा है। अपने बजट के भीतर रहते हुए, स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद लें, प्राचीन वर्षावनों के माध्यम से ट्रेक करें और प्राचीन द्वीपों पर आराम करें। कुआलालंपुर के इलाकों की जाँच करे, पेट्रोनास ट्विन टावर्स जैसे प्रतिष्ठित स्थलों की यात्रा करें, या मलेशिया के विविध पाक व्यंजनों का नमूना लेने के लिए पेनांग में एक खाद्य साहसिक यात्रा पर निकलें।

8. दुबई, यूएई

कम बजट में इस गतिशील शहर का अनुभव करना भी संभव है। बुर्ज खलीफा और दुबई मॉल जैसे प्रतिष्ठित स्थलों पर जाएं, पारंपरिक बाज़ारों में घूमें और बिना अधिक खर्च किए शहर के क्षितिज के आश्चर्यजनक दृश्यों का आनंद लें। ऐतिहासिक अल फहीदी पड़ोस जैसे छिपे हुए रत्नों की खोज करें, रेगिस्तानी सफारी साहसिक प्रयास करें, या अविस्मरणीय दुबई अनुभव के लिए जुमेराह के प्राचीन समुद्र तटों पर आराम करें।

यह भी पढेः-Summer Fashion Tips: गर्मियों में पहने इस तरह के…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.