होम / What Color Should Be Painted In The House 4 रंग जो आपके घर में एक ताज़ा माहौल के लिए होने चाहिए

What Color Should Be Painted In The House 4 रंग जो आपके घर में एक ताज़ा माहौल के लिए होने चाहिए

Mukta • LAST UPDATED : December 28, 2021, 10:57 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली
What Color Should Be Painted In The House नीला, सफेद और सब कुछ अच्छा। हम में से अधिकांश लोग अपने घरों को चमकीले रंगों से रंगना चाहते हैं जो उन्हें इंद्रधनुष जैसा एहसास देते हैं। इसमें जोड़ें, फील-गुड फैक्टर जो इस प्रकार है। हालांकि अपने घर को रंगों से भरना हमेशा एक अच्छा विचार है, लेकिन इन्हें समझदारी से चुनना महत्वपूर्ण है।

क्योंकि रंगों का गलत सेट लुक को बिगाड़ सकता है। याद रखें, आप गहरे रंगों से कितना भी प्यार करें, अपने घर में इनका इस्तेमाल करने से बचें।
यदि आप एक सुखद और आरामदायक एहसास के साथ एक ताज़ा माहौल चाहते हैं, तो यहां 4 रंग हैं जिन्हें आपको अपने घरों में अवश्य शामिल करना चाहिए।

पीला (What Color Should Be Painted In The House)

जबकि पीला जीवंत पक्ष पर थोड़ा सा है, यह आपके घर में सबसे अच्छे रंगों में से एक है। पीला आपके घर को तुरंत ताजगी की सांस से भर देता है। पीला रंग भी सकारात्मक वाइब्स का उत्सर्जन करता है जिससे आपका घर सुंदर और शाही दिखता है। इसके अलावा, यह आपको पूरे दिन अच्छे मूड और खुश जगह में रखने में मदद करता है।

पेस्टल नारंगी (What Color Should Be Painted In The House)

यह रंग न केवल आपके घर को विशाल और बड़ा दिखता है बल्कि इसे ताजा और सकारात्मक महसूस कराता है। हालाँकि, आपको अपने पूरे घर को इस रंग से रंगने की ज़रूरत नहीं है, पेस्टल ऑरेंज से पेंट की गई कोई भी एक दीवार काम करेगी। एक प्रो टिप। अगर आप अपने घर में पेस्टल ऑरेंज का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके साथ डार्क कलर के इस्तेमाल से बचें। आप या तो पूरी तरह से सफेद हो सकते हैं या रंग कोडिंग बुक से सर्वश्रेष्ठ मैच का चयन कर सकते हैं।

पिस्ता हरा (What Color Should Be Painted In The House)

यह, फिर से, आपके घर में उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे रंगों में से एक है। यह सूक्ष्म लेकिन शाही रंग आपके घर को एक नया रूप देता है। अच्छी बात यह है कि आप अजीब दिखने की चिंता किए बिना इस रंग के साथ पूरी तरह से बाहर जा सकते हैं। यह उत्तम दर्जे का रंग पैलेट में अधिकांश रंगों पर हावी है, और निस्संदेह, यह चुनने के लिए सबसे अच्छा रंग है कि क्या आप अपने घर में खुशी और सकारात्मकता चाहते हैं।

सेलेस्टे (What Color Should Be Painted In The House)

यह रंग आकाश से प्रेरित है और आंखों को बेहद भाता है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि यह रंग आपके घर को एक नया रूप देता है। यह खुशी, स्वतंत्रता, प्रेरणा और प्रोत्साहन का प्रतीक है। सेलेस्टे के साथ कुछ दीवारों को पेंट करें और रंगों की शक्ति को स्वयं देखें।

Read Also: How To Build A Good Relationship With Your Child अपने बच्चे के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने के 5 तरीके

Connect With Us : Twitter Facebook  

लेटेस्ट खबरें