Wednesday, January 26, 2022
HomeLifestyle & FashionWhy Should There Be A Red Wall In The House 4 कारणों...

Why Should There Be A Red Wall In The House 4 कारणों से आपके घर में लाल दीवार क्यों होनी चाहिए

Why Should There Be A Red Wall In The House प्यार का रंग, और साथ ही खतरे, हमेशा बाहर खड़े होने का प्रबंधन करते हैं। हमारे घर में हो या ऑफिस में, रेड हमेशा शो स्टॉपर बनने का प्रबंधन करता है। लाल अक्सर अपने साथ सकारात्मकता, आराम और, ज़ाहिर है, प्यार की भावना लाता है। जबकि आप सोच सकते हैं कि खतरे का यह रंग इन सभी भावनाओं को कैसे पैदा कर सकता है, वास्तविकता यह है कि यह गहन रंग इसके लायक है यदि आप जानते हैं कि इसे अपने घर में कैसे महारत हासिल करना है।

तो, अगली बार जब आप अपने घर को थोड़ा सा मेकओवर देने का फैसला करें एक दीवार को शुद्ध लाल रंग से रंग दें और जादू देखें।

लाल आपके घर को आलीशान बनाता है (Why Should There Be A Red Wall In The House)

जबकि आप में से अधिकांश लोगों को लग सकता है कि लाल एक कठिन रंग है, रंग निश्चित रूप से इसके लायक है। यदि यह आपका हॉल या लिविंग रूम है, तो दीवार को लाल रंग से पेंट करने का प्रयास करें, इसके साथ जाने के लिए कुछ सफेद या हल्के रंग का फर्नीचर लाएं और जादू देखें।

निस्संदेह, यह आपके घर को तुरंत शानदार अनुभव देने का एक सस्ता तरीका है, बशर्ते कि आप इसे बुद्धिमानी से उपयोग कर रहे हों। इसलिए, एक दीवार को लाल रंग से रंगने से पहले, उस पर उचित विचार करना सुनिश्चित करें, एक दीवार का चयन बुद्धिमानी से करें और पहले से तय कर लें कि आप इसके साथ कौन सा फर्नीचर जोड़ेंगे।

लाल रंग आपको खुश मिजाज में रखता है (Why Should There Be A Red Wall In The House)

कहा जाता है कि यह तीव्र रंग आपके मूड और अच्छे के लिए प्रभावित करता है। यह आपके मूड को ऊपर उठाने में मदद करता है और आपको प्यार का एहसास कराता है। यह सकारात्मकता और विशिष्टता भी लाता है। यदि जीवंत रंग आपकी चीज नहीं हैं, तो इस लाल दीवार को सफेद या हल्के रंगों से जोड़ दें और अंतर देखें।

यह विचित्रता में जोड़ता है (Why Should There Be A Red Wall In The House)

अधिकांश लोग, आज, अपने घरों में, या अपने जीवन में भी थोड़ी-सी विचित्रता से ऐतराज नहीं रखते हैं। तो, लाल रंग के साथ आपकी पसंद अजीब वॉल हैंगिंग या होम डेकोर आपके घर को बिल्कुल सही एहसास देगा। साथ ही, लाल लगभग किसी भी लुक के साथ अच्छा काम करता है। यदि यह क्लासिक पुराना डिज़ाइन है, या जेन जेड-प्रेरित घर दिखता है, तो लाल बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के इसे प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा।

लाल जीवन का एक तरीका है (Why Should There Be A Red Wall In The House)

जब हम कहते हैं कि लाल जीवन का एक तरीका है, तो इसका मतलब यह है कि इस रंग का रवैया या लक्षण हैं। सभी चीजें तीव्र और भावुक होती हैं जो लाल रंग के लिए होती हैं। ऊर्जा, प्रेरणा, शक्ति, साहस और दृढ़ संकल्प, और जोखिम लेने की क्षमता, यही लाल आपको होने के लिए प्रेरित करता है।

जब आप डिमोटिवेटेड या अनफोकस्ड महसूस करते हैं तभी यह रंग आपको याद दिलाएगा कि आप वास्तव में कौन हैं। इसलिए, यदि आपके घर में लाल दीवार है, तो उस दिन बैठने की कोशिश करें जब आप उदास महसूस करें और देखें कि यह कैसे मदद करता है। तो, अगर आपका भी व्यक्तित्व लाल है, तो रंग आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, चूंकि रंग खतरे का भी संकेत देता है, इसलिए लोगों को पता चल जाएगा कि कब आपके साथ खिलवाड़ नहीं करना है।

(Why Should There Be A Red Wall In The House)

Read Also: How To Apologize To Partner पार्टनर से माफी मांगने के 3 तरीके

Read Also: How To Make Peace With Your Past अपने अतीत के साथ शांति बनाने के 5 तरीके

Read Also : How Do We Know We Are Made For Each Other वह संकेत जो साबित करते हैं कि आप दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं

Read Also : How To Help Kids Make The Right Career Choice बच्चे को सही करियर चुनने में कैसे मदद करें

Connect With Us : Twitter Facebook  

SHARE

Mukta
Sub-Editor at India News, 7 years work experience in punjab kesari as a sub editor, I love my work and like to work honestly
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE