होम / Why Should You Smile More Often 5 कारणों से आपको अधिक बार मुस्कुराना चाहिए

Why Should You Smile More Often 5 कारणों से आपको अधिक बार मुस्कुराना चाहिए

Mukta • LAST UPDATED : December 24, 2021, 3:12 pm IST

Why Should You Smile More Often क्या आपने कभी अपने आप को एक तनावपूर्ण या असहज स्थिति में पाया है, जहां आपके दिमाग में आने वाली हर बात मूर्खतापूर्ण लगती है? हमें यकीन है, ऐसी कई स्थितियां रही होंगी। मुस्कान मनुष्य का सबसे शक्तिशाली उपकरण है। यह इतना मजबूत है कि सबसे कठोर दिलों को भी पिघला सकता है।

यहां हम 5 कारणों को सूचीबद्ध करते हैं जो आपको पहले से कहीं अधिक बार और बार-बार मुस्कुराने के लिए मनाएंगे।

समस्याओं को हल करने के लिए यह एक जादू की छड़ी है (Why Should You Smile More Often)

Why Should You Smile More Often

यदि यह स्थिति या वह व्यक्ति है जिससे आप नकारात्मक वाइब्स प्राप्त कर रहे हैं, और दूर जाना कोई विकल्प नहीं है, तो उस पर मुस्कुराने की कोशिश करें, और इसे एक तारीफ के साथ जोड़ दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति कितना कठोर है, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आपका यह मीठा इशारा अपना जादू बिखेर देगा और जिस तरह से उन्होंने व्यवहार किया, उसके लिए उन्हें थोड़ा शर्मिंदगी महसूस होगी। यदि ऐसा नहीं भी होता है, तो भी आप उस विशेष क्षण को सफलतापूर्वक पार करने में सक्षम होंगे।

यह एक स्ट्रेस-बस्टर है (Why Should You Smile More Often)

आप अपने बॉस और सहकर्मियों के साथ मीटिंग रूम में हैं। कुछ गंभीर बातचीत चल रही है, और फिर कमरे में एक मूक सन्नाटा है। अब क्या करें कोई नहीं जानता। पहल करो, मुस्कुराओ और कुछ कहो। चाहे वह एक मजाक हो जिसे आप क्रैक करना चाहते हैं, या एक तारीफ जो आप किसी को देना चाहते हैं, या अगर यह अगले व्यावसायिक कदम के लिए सिर्फ एक सुझाव है, तो मुस्कान न केवल आपके लिए, बल्कि कमरे में सभी के लिए स्थिति को हल्का कर देगी।

यह एक सार्वभौमिक भाषा है (Why Should You Smile More Often)

Why Should You Smile More Often

अपने आप को एक विदेशी देश में और उन लोगों के आसपास कल्पना करें जो एक विदेशी भाषा बोलते हैं। आप क्या करेंगे? बस लोगों को देखकर मुस्कुराओ। आपकी मुस्कान आपके लिए बात कर देगी। चाहे वह कोई मदद हो जिसकी आप तलाश कर रहे हों, या आप पर्याप्त रूप से संदेहास्पद नहीं दिखना चाहते हों, आपकी मुस्कान आपके लिए संदेश फैला देगी। और उल्लेख नहीं करने के लिए, यह शांति और प्रेम का प्रतीक है।

यह नकारात्मकता को मारता है (Why Should You Smile More Often)

रोना, कभी-कभी, सबसे आसान विकल्प होता है जब कोई तनावग्रस्त, थका हुआ, या परेशान होता है। हालाँकि, मुस्कान की शक्ति ऐसी है कि यह सभी नकारात्मक भावनाओं को पिघला सकती है और आपको सकारात्मकता से भर सकती है, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से। हालांकि यह आपको अवास्तविक लग सकता है, और आप यह भी पूछ सकते हैं कि कोई कठिन परिस्थिति में कैसे मुस्कुरा सकता है, लेकिन हम केवल इतना कहेंगे कि कम से कम, एक बार कोशिश करें और अपने लिए देखें।

आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए यह एक जादुई गोली है (Why Should You Smile More Often)

यदि आप कभी खुद को आत्मविश्वास से बाहर या कम आत्मविश्वास के साथ पाते हैं, तो अपने आप को मुस्कुराएं और कहें, ‘मुझे यह मिल गया है’। यदि आप कहने वाले हैं, ‘मैं नहीं कर सकता। यह मेरी चाय का प्याला नहीं है’।

नकली मुस्कान की कोशिश करो। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। यहां तक ​​कि एक नकली मुस्कान भी आपके दिमाग को धोखा दे सकती है, और आपके मूड को ऊपर उठा सकती है। नकली मुस्कान की इस जादुई गोली को निगल लें, और खुद ही परिणाम देखें।

(Why Should You Smile More Often)

Read Also : How To Help Kids Make The Right Career Choice बच्चे को सही करियर चुनने में कैसे मदद करें

Connect With Us : Twitter Facebook  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bangkok Heat Index: बैंकॉक में गर्मी को लेकर चेतावनी जारी, तापमान पहुंचा 52 डिग्री सेल्सियस के पार – India News
Smartphone Ban: स्कूलों में स्मार्टफोन प्रतिबंध का छात्रों पर पड़ा यह खास प्रभाव, रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
Lok Sabha Election: जेल में बंद वारिस पंजाब डी प्रमुख अमृतपाल सिंह का एलान, पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव – India News
Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स वायरस के इस स्ट्रेन ने वैज्ञानिकों की बढ़ाई चिंता, यौन संपर्क से फैलने की क्षमता- Indianews
Nicole Mitchell Arrested: मिनेसोटा के सीनेटर को किया गया गिरफ्तार, सौतेली मां के घर से पिता की राख चुराने का आरोप – India News
iPhone में आ रही है कनेक्टिविटी की समस्या ऐसे होगी दूर, बस अपनाएं ये खास टिप्स- Indianews
Southern Lebanon: इजरायली सेनाएं दक्षिण लेबनान में कर रही हैं आक्रामक कार्रवाई, रुसी रक्षा मंत्री ने किया खुलासा – India News
ADVERTISEMENT