होम / नब दास को गोली मारने से पहले ASI ने की थी वीडियो कॉलिंग, आरोपी की गिरफ्तारी का भी वीडियो आया सामने

नब दास को गोली मारने से पहले ASI ने की थी वीडियो कॉलिंग, आरोपी की गिरफ्तारी का भी वीडियो आया सामने

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 29, 2023, 9:43 pm IST

Odisha Health Miniter Naba Das Death: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में पुलिस विभाग के एक ASI ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास (Naba Kishore Das) को गोली मार हत्या कर दी। बता दें कि आरोपी ने मंत्री के ऊपर ताबड़तोड़ 5 राउंड फायरिंग की थी। इस घटना में वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी बीच आरोपी की पत्नी ने ASI को गोली मारने से पहले के दौरान क्या बातें हुई, इस बात का खुलासा किया हैं। इसके साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी का भी वीडियो सामने आ गया है।

आरोपी की पत्नी ने किए ये खुलासे

आपको बता दें कि आरोपी पुलिसकर्मी की पहचान एएसआई गोपाल दास के तौर पर हुई है। इस बीच आरोपी की पत्नी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने अपने पति को बचाने के लिए कईं बड़े खुलासे किए हैं।

आरोपी गोपाल दास की पत्नी ने कहा, “मुझे इस घटना के बारे में मीडिया से पता चला है। उन्होंने ऐसे क्यों किया इसके बारे में मुझें नहीं पता। लेकिन पिछले कुछ सालों से उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी। वो 7-8 साल से दवाई खा रहे थे।”

 

इसके आगे आरोपी की पत्नी ने ये भी कहा, “आज सुबह गोपाल दास की वीडियो कॉल पर बेटी से बात हुई थी। उस वक्त उनके फोन पर किसी की कॉल आ गई थी जिसकी वजह से उन्होंने फोन काट दिया था। उसके बाद मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई। वो 4-5 महीने से घर भी नहीं आए थे।”

आरोपी ASI हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी एएसआई गोपाल दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि एएसआई ने मंत्री पर गोली क्यों चलाई, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें मंत्री दास अचेत नज़र आ रहें हैं और उनके सीने से खून बह रहा है।

इस वीडियो के साथ ही आरोपी एएसआई गोपाल दास की गिरफ्तारी का भी वीडियो सामने आ गया है। जिसमें दास पर गोली चलाने के बाद, बीजू जनता दल (Biju Janta Dal) के समर्थकों ने एएसआई पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास को पुलिसकर्मियों ने हिरासत में ले लिया गया।

इस घटना के एक वीडियो में बीजू जनता दल का एक समर्थक रिवाल्वर के साथ दिखाई दिया, जिसे उसने एएसआई गोपाल दास से छीन लिया था। बाद में पुलिस ने रिवॉल्वर को अपने कब्जे में ले लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.