होम / Rishi Sunak: 7 साल पहले की गई भविष्यवाणी हो गई सच, कहा- कोई भारतीय बनेगा ब्रिटेन का पीएम

Rishi Sunak: 7 साल पहले की गई भविष्यवाणी हो गई सच, कहा- कोई भारतीय बनेगा ब्रिटेन का पीएम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 26, 2022, 9:10 pm IST

Rishi Sunak: ब्रिटेन के नए पीएम बने ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के प्रधानमंत्री बनने की घोषणा के बाद से ही उनका भारतीय कनेक्शन चर्चा में बना हुआ है। बता दें कि ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने को लोग किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। लेकिन इस बात की भविष्यवाणी तो 7 साल पहले ही कर दी गई थी। 7 साल पहले ब्रिटेन के पूर्व पीएम डेविड कैमरून द्वारा की गई भविष्यवाणी आज सच होते दिख रही है। डेविड कैमरून ने 7 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक चर्चा में कहा था कि जल्द ही कोई भारतीय मूल का एक शख्स होगा जो 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचेगा।

ये है 10 डाउनिंग स्ट्रीट

बता दें कि ब्रिटेन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट का मतलब है ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का सरकारी आवास। डेविड कैमरून द्वारा 7 साल पहले एक चर्चा में कही गई ये बात आज सच साबित हो चुकी है। भारतीय मूल के ऋषि सुनक को 10 डाउनिंग स्ट्रीट जानें का मौका मिला है।

7 साल पहले की गई थी भविष्यवाणी

आपको बता दें कि साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ब्रिटेन गए थे। इस दौरान वो वेंबले स्टेडियम में भारतीय समुदाय द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान तत्कालीन ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने भी उनके साथ इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी से कहा था कि वो दिन दूर नहीं जब ब्रिटेन का प्रधानमंत्री कोई भारतवंशी होगा। बता दें कि ऋषि सुनक दो सदियों में बने सभी प्रधानमंत्रियों में सबसे युवा हैं। उनकी आयु 42 वर्ष है।

इस तरह ब्रिटेन पहुंचे ऋषि सुनक

ऋषि सुनक के दादा दादी अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला के रहने वाले थे, जो पहले नैरोबी में जाकर बस गए। इसके बाद वो नैरोबी से ब्रिटेन पहुंचे। बता दें कि ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री पद संभालते हैं। कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है। साथ ही भविष्य में कठिन समय के लिए तैयार करने को लेकर देशवासियों को सूचित भी किया है। दरअसल ऋषि सुनक वित्तमंत्री भी रह चुके हैं। ऋषि सुनक ने ऐसे समय में ब्रिटेन की सत्ता संभाली है, जब ब्रिटेन आर्थिक तंगी से गुजर रहा है।

 

ये भी पढ़े: Rishi Sunak के पास Range Rover से लेकर Jaguar XJ तक है कई लग्ज़री गाड़ियां, देखें कार कलेक्शन – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टू’
Google Pixel 8a की Flipkart पर सेल हुई शुरु, शुरुआत में ही मिल रहा बंपर डिस्काउंट-Indianews
Indian National Song: सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, व्हाइट हाउस में एक बार और गूंजा भारत का राष्ट्रीय गीत-Indianews
Viral Video: मनोहरलाल खट्टर का इंटरव्यू लेने गए पत्रकार के साथ हुई अजीब घटना, सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट-Indianews
Chandigarh University: सीयू प्लेसमेंट ड्राइव में हरियाणा के 542 छात्रों का MNC में हुआ प्लेसमेंट, 225 को मिले कई ऑफर
Mumbai Hoarding Collapse: रेप केस का मामला और 21 बार जुर्माना, जानिए कौन है मुंबई होर्डिंग कांड का गुनहगार-Indianews
POK में लगें आजादी के नारे, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों में से 3 की मौत कई घायल- Indianews
ADVERTISEMENT