होम / Weather Update: दिल्ली में छाए रहेगा घना कोहरा, इन पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठिठुरन

Weather Update: दिल्ली में छाए रहेगा घना कोहरा, इन पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठिठुरन

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 16, 2023, 6:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारत के कई हिस्सों में तापमान का स्तर गिर गया है और इसके साथ ही शीतलहर अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में तापमान का स्तर पहले से ही 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे है, जबकि कई अन्य क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस का अनुभव कर रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर भारत में घने कोहरे की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 4 से 5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई ‘महत्वपूर्ण बदलाव’ की उम्मीद नहीं है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। अगले कुछ दिनों में नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने शनिवार सुबह दिल्ली में हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

इन दक्षिणी राज्यों में बारिस की अशंका

आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 16 से 17 दिसंबर के बीच तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर, 16 से 18 दिसंबर के बीच केरल और माहे में और 17 से 18 दिसंबर के बीच लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है। स्थानों।

इसके अलावा एजेंसी ने यह भी कहा कि 16 और 17 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु में और 17 दिसंबर को केरल में छिटपुट भारी बारिश की संभावना है. जम्मू-कश्मीर में तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने के कारण, आईएमडी ने 16 और 17 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में छिटपुट बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

ये भी पढ़ें – 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.