होम / 5 Beauty Tips : सोने से पहले जरूर अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

5 Beauty Tips : सोने से पहले जरूर अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

Mukta • LAST UPDATED : September 16, 2021, 8:07 am IST

5 Beauty Tips

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
बदलते मौसम में तरह-तरह की Skin संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। हर उम्र के लोगों को खूबसूरत दिखने की चाहत होती है। चेहरे को सुंदर बनाने के लिए बहुत से लोग महंगे-महंगे products का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उसके बावजूद भी चेहरे पर कोई फर्क दिखाई नहीं देता है। चेहरे को चमकदार और खूबसूरत रखने के लिए अगर आप सोने से पहले कुछ काम कर लें तो आपका चेहरा और निखर सकता है। दिन भर काम की वजह से Skin रूटीन में ध्यान नहीं दिया जा सकता है, लेकिन अगर रात को सोने से पहले आप ये काम कर लेंगे को इसका असर स्किन पर साफ-साफ देखने को मिलेगा।

5 Beauty Tips : साफ पानी से चेहरे को धोना चाहिए

स्किन की उचित देखभाल के लिए या यूं कहें उनके सही अराम के लिए हमे कुछ चीजों को करने की काफी आवश्यकता होती है। जिससे आपकी Skin सुंदर मुलायम और चमकदार बन सकती है। त्वचा की देखभाल के लिए रात को सोने से पहले कुछ बातों को अमल करना जरूरी होता है और उसमें सबसे पहले आता है साफ पानी से चेहरे को धोना। रात को सोने से पहले चेहरे को साफ पानी से धोना चाहिए। स्किन की अशुद्धियों को दूर करने के लिए पानी काफी आवश्यक होता है।

Beauty Tips गर्मियों में लगा सकती हैं मुल्तानी, खीरे या चंदन का पाउडर

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाए जाने वाला herbal face mask Skin को स्वस्थ और पौषक रखने का सबसे शानदार तरीका है। इसका इस्तेमाल करने से स्किन में खोए हुए पोषक तत्वों के अलावा नमी की भरपाई हो जाती है। जो आपकी स्किन के लिए हर प्रकार से उपयुक्त है। गर्मियों के दिनों में आप मुल्तानी, खीरे या चंदन का पाउडर लगा सकती हैं।

Read Also : Benefits Of Sleeping Without Pillow

आंखों में ड्रॉप डालना ना भूलें Beauty Tips

रात को सोने से पहले आंखों के ऊपर Cream और आंखों drop डालना ना भूलें। आंखों की सतह का हिस्सा काफी सबसे संवेदनशील है इसलिए इसकी अतिरिक्त देखभाल करने की जरूरत ज्यादा होती है। आंखों के आस-पास की त्वचा पर हो रहे काले दागों को दूर करने के साथ ही झुर्रियों को दूर करने के लिए आंखों की Cream का इस्तेमाल करना काफी जरूरी होता है इसलिए रात को सोने से पहले आंखों के नीचे क्रीम को लगाना न भूलें और साथ ही आप आंखों में drop डालना भी न भूलें।

Beauty Tips क्रीम, लोशन या नारियल तेल का करें प्रयोग

शुष्क त्वचा में नमी वापस लाने के लिए आप ना सिर्फ फेस पर बल्कि पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल का प्रयोग कर skin पर नमी ला सकती हैं। इसे लगाकर सोने से आपकी त्वचा में नमी बनी रहेगी और समय से पहले हो रही झुर्रिया भी ठीक हो जाएंगी।

Beauty Tips बालों की करें मालिश

स्किन के साथ-साथ आप रात को सोने से पहले बालों की भी मसाज कर सकती हैं। ऐसा करने से आपकी पूरे दिन की थकान मिट जाएगी और आप गहरी नींद सो पाएंगी। गहरी नींद सोने के कारण आपकी skin glow करने लगेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT