होम / Hindu University of America से Anupam Kher को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

Hindu University of America से Anupam Kher को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

Prachi • LAST UPDATED : September 19, 2021, 12:27 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Hindu University of America:हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता Anupam Kher को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा कि मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

Hindu University of America अनुपम नए शो ‘जिंदगी का सफर’ को लेकर सुर्खियों में हैं

उन्होंने आगे कहा कि यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं। विश्वविद्यालय ने जब उनसे सम्मान के लिए संपर्क किया, तो 66 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह उपाधि स्वीकार करना चाहते हैं। बता दें कि फिलहाल Anupam Kher अपने नए शो ‘जिंदगी का सफर’ को लेकर सुर्खियों में हैं। इसी सिलसिले में अभिनेता अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। भारत वापस लौटने के बाद वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म ‘ऊंचाई’ की शूटिंग शुरू करेंगे।

Connect Us : Twitter facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.